पुलवामा में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प, एक की मौत

शनिवार, 15 दिसंबर 2018 (12:23 IST)
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों तथा प्रदर्शनकारियों की झड़प में एक युवक की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा के सिरनो गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू होने के तुरंत बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे जिनमें अधिकतर युवा शामिल थे। प्रदर्शनकारी सुरक्षाबलों के अभियान को बाधित करने के लिए नारे लगाते हुए मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ने लगे।

प्रदर्शनकारियों को रोकने और उनको तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों और राज्य पुलिस के जवानों ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी। इस पर भी प्रदर्शनकारियों ने आगे बढ़ना जारी रखा तो सुरक्षाबलों ने आंसूगैस के गोले छोड़े। सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल ले जाया गया। घायल प्रदर्शनकारियों में पुलवामा के अशमिंदर गांव के एक युवक आमिर अहमद पल्ला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। प्रशासन ने पुलवामा अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए पुलवामा में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया है। आखिरी सूचना मिलने तक सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प जारी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राफेल को लेकर पीएसी बैठक बुलाने का आग्रह : मल्लिकार्जुन खड़गे