Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर में 11 सहयोगियों की गिरफ्तारी से आतंकियों को लगा करारा झटका, हथियार और गोला-बारूद बरामद

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

बुधवार, 9 फ़रवरी 2022 (23:10 IST)
जम्मू। कश्मीर में सक्रिय आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एक करारा झटका दिया है। यह झटका आतंकवादियों का साथ दे रहे करीब 11 सहयोगियों को एकसाथ गिरफ्तार करने से मिला है। पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए 11 लोग जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम किया करते थे। इनमें एक किशोर भी है, जिसकी पहचान पुलिस ने गुप्त रखी है।

पुलिस ने इनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। पुलिस के अनुसार उन्‍हें विश्वसनीय सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा और बिजबेहाड़ा इलाकों में पुलिस और विशेष बलों पर हमले करने की योजना बना रहा है। इसके बाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर कई नाके व चौकियां स्थापित कीं।

इस बीच श्रीगुफवाड़ा क्रॉसिंग पर सखरास में ऐसे ही एक चेकप्वाइंट पर जांच के दौरान दो पहिया वाहन के सवारों के साथ एक बाइक सवार को रोका गया। उक्त व्यक्तियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क पुलिस दल ने उन्हें पकड़ लिया। उनकी तलाशी पर गोला-बारूद के साथ दो चीनी पिस्टल बरामद किए गए।

इसी तरह, अनंतनाग पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के संगठन के छह सहयोगियों को गिरफ्तार करके बिजबेहड़ा इलाके में एक अन्य मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Punjab : पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराया RDX और IED बनाने का सामान, सतर्क BSF ने किया बरामद