50 घंटों की मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद, 1 प्रवासी श्रमिक भी मारा गया

सुरेश डुग्गर

शनिवार, 3 अगस्त 2019 (18:11 IST)
जम्मू। कश्मीर में 50 घंटों से चली वाली मुठभेड़ों में 2 आतंकी मारे गए हैं। 1 जवान भी शहीद हो गया जबकि 1 प्रवासी श्रमिक भी मुठभेड़ में फंसकर मारा गया।
 
अधिकारियों ने बताया कि सोपोर के मलमापनपोरा क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में शनिवार को 1 आतंकी मारा गया। यह मुठभेड़ 50 घंटों से चल रही थी। इसमें शनिवार को 1 जवान शहीद हो गया। सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को घेर लिया था।
 
मुठभेड़ में सेना का 1 जवान भी घायल हुआ जिसने बाद में दम तोड़ दिया। शुक्रवार को भी शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें 1 आतंकी शुक्रवार को मारा गया था जबकि 1 आतंकी के शनिवार को मारे जाने की खबर है। शोपियां के पंडूशान इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सेना का 1 जवान भी शहीद हो गया था।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 1 अज्ञात आतंकवादी बारामूला जिले के सोपोर में मारा गया वहीं दूसरा शोपियां जिले में शुक्रवार से शुरू हुए अभियान के दौरान मारा गया। उन्होंने बताया कि सोपोर के वारपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।
 
उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई और इसमें 1 आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी का संबंध किस समूह से था, यह नहीं पता चल सका है।
 
अधिकारी ने बताया कि शोपियां के पंडुशन इलाके में शुक्रवार को शुरू हुए अभियान में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के 1 आतंकी मंजूर भट को मार गिराया।
 
शुक्रवार को जैश-ए-मोहम्मद का अन्य आतंकवादी जीनत-उल-इस्लाम नाइकू मुठभेड़ में मारा गिराया गया। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादी आतंक के कई वारदातों और आम नागरिकों पर अन्य तरह के अत्याचारों में शामिल थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 24 घंटे के अंदर ही मचेल यात्रा स्थगित, बुड्ढा अमरनाथ यात्रा शुरू होने पर भी संशय