Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Toolkit Case: दिशा-ग्रेटा के बीच चैट का खुलासा, दिशा ने कहा, हम पर हो सकती है कार्रवाई, लेकिन तुम्‍हें कुछ नहीं होने दूंगी!

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (12:53 IST)
टूलकिट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दि‍ल्‍ली पुलिस ने हाल ही में इस मामले से जुड़ीं दिशा रवि को गि‍रफ्तार किया है, इसके बाद पुलिस की जांच में दिशा और ग्रेटा थनबर्ग के बीच हुई बातचीत सामने आई है। बता दें कि ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन के समर्थन में एक टूलकिट शेयर करने के बाद उसे डिलीट कर दिया था, क्योंकि उस टूलकिट में देश विरोधी कंटेट था। अब पुलिस को दोनों की बातचीत का लेकर बड़ी लीड मिली है।

इस चैट में दिशा ग्रेटा को टूलकिट शेयर नहीं करने के लिए कह रही है। लेकिन जैसे ही टूलकीट सार्वजनिक होती है और पुलिस इस पर कार्रवाई शुरू करती है तो दिशा और ग्रेटा के बीच बातचीत होती है।

दिशा इस चैट में ग्रेटा को कहती है कि हम लोगों के खिलाफ यूएपीए UAPA कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है। कुछ मीडि‍या संस्‍थानों के पास यह पूरी चैट मौजूद है।

दोनों के बीच करीब बीस मिनट तक व्हाट्सऐप पर बातचीत होती रही। इस चैट में दिशा ने ग्रेटा थनबर्ग को ये भी भरोसा दिया कि उस पर कोई आंच नहीं आएगी।

इसके साथ ही टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने जूम को चिट्ठी लिखी है। मीटिंग में शामिल लोगों के बारे में जूम से जानकारी मांगी गई है। दरअसल पहले यह बात भी सामने आ चुकी है कि 11 और 22 जनवरी को निकिता जैकब, दिशा रवि, शांतनु समेत कई लोगों ने ज़ूम प्लेटफार्म की मदद से मीटिंग की गई थी जिसमें किसान आंदोलन के जरिये देश विरोधी गतिविधियों को बढ़ाने की प्‍लानिंग हुई थी।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
मध्यप्रदेश के सीधी में बड़ा हादसा, 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 38 शव बरामद