Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UGC NET परीक्षा 2019 : रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदन

webdunia
सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (21:41 IST)
नई दिल्ली। यूजीसी नेट (UGC NET) परीक्षा दिसंबर 2019 और जून 2020 जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए एनटीए यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आज से आवेदन शुरू हो रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार ntanet.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। दिसंबर में होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा 2 से 6 तारीख तक आयोजित की जाएगी।

यूजीसी नेट (UGC NET) परीक्षा दिसंबर 2019 के लिए आज से रजिस्ट्रेशन (UGC NET Registration) की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इच्छुक उम्मीदवार ntanet.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। दिसंबर में होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा 2 से 6 तारीख तक आयोजित की जाएगी। यूजीसी नेट (UGC NET) परीक्षा दिसंबर 2019 के लिए एडमिट कार्ड (UGC NET Admit Card) 9 नवंबर को जारी कर दिए जाएंगे, जबकि इस परीक्षा का रिजल्ट 31 दिसंबर को जारी किया जाएगा।

नेट परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवार के पास यूनिवर्सिटी/इंस्‍टिट्यूट से 55 फीसदी मार्क्‍स (रिजर्व्‍ड कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 50 फीसदी) के साथ मास्‍टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ऐसे वो लोग भी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं जो मास्‍टर्स डिग्री के फाइनल ईयर में हैं।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन :
  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं।
  • अब वेबसाइट पर दिए गए रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई सभी जानकारी सबमिट करें।
  • एप्लीकेशन फीस सबमिट करें।
  • सभी प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Chandrayaan 2 : इसरो चीफ के सिवन को क्या पीएम मोदी ने कैमरा देखकर दी थी सांत्वना?