अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ काम कर चुका एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार, MCOCA सहित दर्ज हैं 27 केस

गुरुवार, 9 जनवरी 2020 (15:32 IST)
मुंबई। हत्या की कोशिश और जबरन वसूली के कई मामलों में वांछित चल रहे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पूर्व साथी गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस की अवैध उगाही निरोधक इकाई ने गिरफ्तार किया है। लकड़ावाला पर MCOCA सहित करीब 27 केस दर्ज हैं।

मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बार्वे ने बताया कि 50 वर्षीय लकड़ावाला को पटना में बिहार पुलिस की मदद से बुधवार को हिरासत में लिया गया। इसके बाद उसे मुंबई लाया गया और बुधवार रात में गिरफ्तार कर लिया गया।

कभी अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का करीबी रहा लकड़ावाला महाराष्ट्र में कम से कम 27 मामलों में वांछित है, जिनमें से 25 मामले मुंबई के हैं। अब तक 80 लोग उसके खिलाफ शिकायत कर चुके हैं।

गिरफ्तारी के बाद लकड़ावाला को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। मई, 2004 में कनाडा पुलिस ने उसे ओटावा में गिरफ्तार किया था।

इससे कुछ साल पहले ऐसा माना जाता था कि वह उत्तरी अमेरिका में है। हालांकि वह दक्षिण पूर्वी एशिया में तेजी से अपना स्थान बदलता रहा। उसके खिलाफ पहले भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है।

इससे पहले पुलिस ने लकड़ावाला की बेटी शिफा शाहिद शेख को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 28 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। वह फर्जी पासपोर्ट के सहारे नेपाल जा रही थी, जिसमें उसका नाम सोनिया मनीष आडवाणी था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ATP Tennis Tournament में डि मिनौर और किर्गियोस ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाया