Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'उद्योग जगत के लिए बड़ी क्षति...', साइरस मिस्त्री के निधन पर PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने जताया शोक

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 4 सितम्बर 2022 (19:45 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी और भारतीय उद्योग जगत ने रविवार दोपहर एक सड़क हादसे में टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष एवं उद्योगपति साइरस मिस्त्री की दुखद मौत पर शोक जताया। साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जब वे अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे।
 
टाटा समूह का नेतृत्व करने वाले मिस्त्री टाटा परिवार के बाहर के दूसरे व्यक्ति थे। वे व्यापार समूह शापूरजी पल्लोनजी समूह के प्रमुख पल्लोनजी मिस्त्री के छोटे बेटे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि मिस्त्री एक होनहार कारोबारी नेता थे और उनका असमय निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है।
webdunia
मोदी ने ट्वीट किया कि साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन चौंकाने वाला है। वे एक होनहार व्यवसायी नेता थे, जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे। उनका निधन वाणिज्य और उद्योग की दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।
 
राहुल गांधी ने कहा कि वे मिस्त्री के निधन की दुखद खबर से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि वे देश के सबसे प्रतिभाशाली कारोबारी दिमागों में से थे, जिन्होंने भारत की विकास गाथा में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। शीर्ष बिजनेस टाइकून में शामिल आनंद महिंद्रा ने कहा कि दुखद खबर को पचा पाना मुश्किल है।
 
एम एंड एम समूह के शीर्ष बॉस आनंद महिंद्रा ने कहा कि टाटा समूह के प्रमुख के रूप में अपने संक्षिप्त कार्यकाल के दौरान मैं श्री साइरस को अच्छी तरह से जानता था। मुझे विश्वास था कि वह महानता के लिए नियत था। अगर जीवन में उसके लिए अन्य योजनाएं थीं, तो ऐसा ही हो, लेकिन जीवन को उनसे छीन लिया गया है। ओम शांति। आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने दुर्घटना में मिस्त्री के निधन पर दुख व्यक्त किया।
 
गोयनका ने कहा कि वे एक दोस्त थे, एक सज्जन व्यक्ति और वास्तविक व्यक्ति थे। उन्होंने वैश्विक निर्माण कंपनी शापूरजी पल्लोनजी को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और टाटा समूह का नेतृत्व किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IND vs PAK Asia Cup 2022 : महामुकाबले में पाकिस्तान ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी का फैसला