Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Alert: केरल में भारी बारिश का कहर, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 17 अक्टूबर 2021 (08:11 IST)
नई दिल्ली। केरल, तेलंगाना, मध्यप्रदेश और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई। केरल में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। पथनमथिट्टा, कोट्टयम, एर्णाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया गया है।
 
केरल में 9 लोगों की मौत : केरल के दक्षिण और मध्य हिस्से में शनिवार को भारी बारिश की वजह से कई स्थानों पर अचानक आई बाढ़ और कई स्थानों पर भूस्खलन से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब एक दर्जन लोग लापता हैं। बारिश के कारण भयावह हुई स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार को राहत और बचाव कार्य के लिए सेना से मदद का अनुरोध करना पड़ा। NDRF केरल के दक्षिणी एवं मध्य हिस्से में 11 टीमों की तैनाती करेगी जहां भारी बारिश हुई है। राज्य में सोमवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के चलते लोगों को पर्यटक स्थलों और नदियों के किनारे नहीं जाने की सलाह दी गई है। 
 
webdunia
तेलंगाना में भारी बारिश का अलर्ट : तेलंगाना के विभिन्न भागों में शनिवार को भारी बारिश के बाद हैदराबाद के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम, एल बी नगर में 78.5 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा बाठुकम्मा कुंटा में 77.8 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को आदिलाबाद, कुमराम भीम आसिफाबाद और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इसी अवधि के दौरान मंचेरियल, निजामाबाद, जयशंकर भूपालपल्ली और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।
 
webdunia
इन राज्यों में भी बारिश की संभावना : मौसम एजेंसी स्कायमेट के अनुसार, रविवार को दिल्ली एनसीआर और उत्तरप्रदेश में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। दिल्ली के अलावा, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल के कुछ हिस्सों, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, विदर्भ और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
 
वहीं अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राजस्थान के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नड्डा से मिले हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा, विद्रोह की चर्चाओं पर लगा ब्रेक