बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में गिरा पानी

रविवार, 6 जनवरी 2019 (09:46 IST)
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हई बर्फबारी और दिल्ली-एनसीआर में हुई हल्की बारिश से मौसम का मिजाज फिर बदल गया है।
 
दिल्ली एनसीआर में अब भी रुक-रुककर बारिश हो रही है, इससे मौसम को और सर्द हो गया है। दिल्‍ली के साथ ही नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी हल्‍की बारिश हो रही है। दिल्‍ली का न्‍यूनमत तापमान 8 डिग्री पहुंच गया है। गुरुग्राम में तापमान दिल्‍ली से दो डिग्री कम 6 डिग्री तक पहुंच गया है। हल्की बारिश के साथ बर्फ़ीली हवाएं भी चल रही है, जिससे लोग अपने घरों में सुबह से दुबके नजर आए।
 
पिछले 24 घंटों में गुलमर्ग में 60, कुपवाड़ा में 43, पहलगाम में 40, श्रीनगर में 25.2 सेमी बर्फबारी हुई। भारी बर्फबारी की वजह से कश्मीर देश के अन्य हिस्सों से कटा रहा।
 
हिमाचल और उत्तराखंड में अलर्ट : उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में आज और कल भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। हिमाचल में भी 9 जनवरी तक बर्फबारी की आशंका को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 
 
यूपी में कोहरे का कहर : उत्तर प्रदेश में लगातार तीसरे दिन भी कोहरे का कहर जारी है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी, पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्से कोहरे की चादर में लिपटे रहे। इस वजह से रेल, सड़क और हवाई यातायात बाधित हुआ। कोहरे की वजह से एक दर्जन से अधिक ट्रेनें देरी से चल रही हैं
 
मध्यप्रदेश और गुजरात में आज से शीतलहर : पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से रविवार से मध्यप्रदेश और गुजरात में शीतलहर चलने के आसार है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख अलास्का के पास तेज भूकंप, सुनामी की आशंका नहीं