Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

क्‍यों वायरल हो रही है Rahul Gandhi की मुहब्‍बत की दुकान, क्‍या देखने के लिए टिकट लगेगा?

हमें फॉलो करें Rahul gandhi

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

, मंगलवार, 16 जनवरी 2024 (17:47 IST)
Rahul gandhi : भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है। इस यात्रा में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी अपनी मुहब्‍बत की दुकान में सफर कर रहे हैं। राहुल की ये मुहब्‍बत की दुकान देखकर हर कोई इसके बारे में जानना चाहता है।
दरअसल, राहुल गांधी की मुहब्‍बत की ये दुकान एक वॉल्वो बस है, इसी बस में राहुल गांधी सफर कर रहे हैं और इस बस में लोगों को संबोधित करने के लिए एक हाइड्रोलिक लिफ्ट भी लगी हुई है। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछली बार की तरह ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लोगों से मिल रहे हैं और उनकी बात सुन रहे हैं।

यात्रा शुरू होने के बाद राहुल की इस बस का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें राहुल गांधी पहली सीट पर व्हाइट कलर की टी-शर्ट पहने बैठे हैं। वहीं एक महिला के कहने पर वे नीचे उतरकर आते हैं और महिला उन्हें एक जैकेट पहनाती है। बस पर मुहब्बत की दुकान लिखा है। इसके जरिए राहुल गांधी सफर के दौरान लोगों से मिलकर उनमें मुहब्बत बांटेंगे।

क्‍या बस देखने का लगेगा टिकट : आपको बता दें कि राहुल गांधी की ‘मुहब्बत की दुकान’ सिर्फ राहुल गांधी और कांग्रेसी नेताओं के लिए नहीं है, बल्कि लोग भी इसमें चढ़कर सफर कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक स्पेशल टिकट लेना होगा। इस टिकट के जरिए लोग भारत जोड़ो न्याय यात्रा का हिस्सा बन सकते हैं। इस टिकट पर राहुल गांधी की तस्वीर छपी है और इसमें उनके हस्ताक्षर भी हैं।
क्‍या किया जयराम रमेश ने : कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस स्पेशल ‘टिकट’ के साथ तस्वीर खिंचवाई और इसे अपने X अकाउंट पर पोस्ट करके लोगों को टिकट खरीदकर यात्रा से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा के 10 साल के अन्याय काल के खिलाफ जो लोग हैं, जो न्याय यात्रा का हिस्सा बनना चाहते हैं, जो ‘मुहब्बत की दुकान’ में राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं, उनसे बातचीत करना चाहते हैं, वे स्पेशल टिकट खरीदकर उनसे मिल सकते हैं।

क्‍या लिखा जयराम रमेश ने : भारत जोड़ो न्याय यात्रा में @RahulGandhi जिस ‘मुहब्बत की दुकान’ बस से चल रहे हैं, यह उस बस की टिकट है। पिछले 10 साल के अन्याय काल के ख़िलाफ़ न्याय की इस यात्रा में जो लोग राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं और उनसे बातचीत करना चाहते हैं, उन्हें ऐसी टिकट देकर बस में बुलाया है।

कितने राज्‍यों में जाएगी न्याय यात्रा : राहुल गांधी की ‘मुहब्बत की दुकान’ 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों में जाएगी। करीब 6700 किलोमीटर का सफर तय करेगी। कई जगहों पर राहुल गांधी पैदल भी सफर करेंगे। न्याय यात्रा 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 15 जनवरी दिन सोमवार को नागालैंड की राजधानी कोहिमा के खुजाना गांव में पहुंची।

बता दें कि राहुल गांधी ने ही सबसे पहले ‘मुहब्बत की दुकान’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जब वे कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा पर थे। इस दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि वे ‘नफरत के बाजार’ में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलेंगे।

अब हाल ही में शुरू हुई राहुल की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में उन्‍होंने मुहब्‍बत की दुकान को अपनी इस यात्रा का नारा बनाया है। यात्रा कितनी सफल होती है यह तो आने वाले वक्‍त में ही पता चल सकेगा।
Edited By : Navin Rangiyal


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केरल की 'बुलबुल' ने की राम नाम जपने की अपील, सोशल मीडिया पर भड़के लोग