Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़कों पर उतरे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता, PPE किट पहनकर किया प्रदर्शन

webdunia
शनिवार, 5 जून 2021 (23:04 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस की युवा इकाई ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ शनिवार को प्रदर्शन किया और इस मुश्किल समय में आम जनता को महंगाई से राहत देने की मांग की। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पीपीई किट पहनकर प्रदर्शन किया।
 
प्रदर्शन के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि आपदा में अवसर ढूंढने वाली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को आपदा में डाल दिया है। एक तरफ अर्थव्यवस्था चरमरा रही है, दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही है।
 
उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल डीजल की 5 रुपये की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थी पर आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो सब मौन हैं।’’
 
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि हम यह मांग करते हैं की बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए और उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी को वापस करके महंगाई और मंदी से जूझ रहे जनमानस को राहत दी जाए।
 
गौरतलब है कि शुक्रवार को वाहन ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल के 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। पिछले एक महीने में वाहन ईंधन कीमतों में 18 बार बढ़ोतरी हुई है।
 
दिल्ली में पेट्रोल 94.76 रुपए प्रति लीटर के अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया है। वहीं डीजल 85.66 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बाद लेह, आंध्र प्रदेश के लगभग सभी जिलों तथा तेलंगाना के कुछ हिस्सों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आयकर का नया पोर्टल सोमवार से होगा शुरू, करदाताओं के लिए होगा आसान