सपा ने किया माफिया को चुनाव टिकट देने का बचाव

शनिवार, 7 दिसंबर 2013 (22:59 IST)
फिरोजाबाद। माफिया सरगना से राजनेता बने पूर्व सांसद अतीक अहमद को समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा उत्तरप्रदेश की सुलतानपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर जारी आलोचनाओं के बीच सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने शनिवार को कहा कि अहमद हर मामले में निर्दोष साबित हुए हैं।

यादव ने यहां एक कॉलेज में निर्माण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद कहा कि अतीक अहमद हर मामले में निर्दोष साबित हुए हैं। जब तक कोई व्यक्ति दोषी नहीं साबित होता है तब तक उसे दोषी नहीं कहा जा सकता।

उन्होंने कहा कि अगर आप पर मुकदमा कर दिया जाए तो क्या आप दोषी हो जाएंगे। हम 76 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं। एक आदमी को लेकर आप 75 लोगों को कैसे दरकिनार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में सत्तारूढ़ सपा ने कल सुलतानपुर लोकसभा सीट पर पूर्व में घोषित प्रत्याशी को बदलकर आपराधिक पृष्ठभूमि के बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को टिकट दे दिया। वर्ष 2004 में फूलपुर सीट से सपा के सांसद रहे अतीक पर बसपा विधायक राजूपाल की हत्या समेत कई जघन्य मामलों के 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

माफिया सरगना से राजनेता बने अतीक को सपा ने वर्ष 2008 में पार्टी ने निष्कासित कर दिया था। गैंगस्टर एक्ट से जुड़े मामले में फरार घोषित होने के बाद जनवरी 2008 में दिल्ली में गिरफ्तार किए गए अतीक को पिछले साल फरवरी में जमानत मिल गई थी।

यादव ने कहा कि दंगों को रोकने के लिए साम्प्रदायिक तथा लक्षित हिंसा निरोधक विधेयक लाया जा रहा है। सपा इसका समर्थन करती है। संसद में पेश होने पर अगर उस विधेयक में कोई कमी पाई जाती है तो उसके समर्थन के विषय में पार्टी स्तर पर फैसला किया जाएगा। (भाषा)
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें