Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

अमेरिका दोबारा नहीं आना चाहूँगा : शाहरुख

हमें फॉलो करें अमेरिका दोबारा नहीं आना चाहूँगा : शाहरुख
शिकागो (भाषा) , सोमवार, 17 अगस्त 2009 (10:28 IST)
नेवार्क हवाअड्डे पर आव्रजन अधिकारियों द्वारा परेशान किए जाने के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने कहा कि वे दोबारा अमेरिकी धरती पर कदम नहीं रखना चाहेंगे।

अटलांटिक सिटी में आयोजित एक समारोह में आने के बाद शाहरुख ने दर्शकों से कहा कि मुझे परेशान किया गया और यह व्यवहार मेरे नाम के साथ खान जुड़ा होने के कारण किया गया।

न्यूजर्सी की कैसिनो सिटी में कल समारोह में दो घंटे देरी से पहुँचने के कारण अपने प्रशंसकों से माफी माँगते हुए शाहरुख ने उन्हें यह कहकर सकते में डाल दिया कि उन्हें लगता है कि अब वे अमेरिका की धरती पर कभी कदम नहीं रखेंगे। हालाँकि उन्होंने कहा कि यह उनके प्रशंसकों का प्यार और आकर्षण ही है, जो उन्हें इस देश में बार-बार लौटाकर लाता है।

नेवार्क हवाई अड्डे पर अपने साथ हुई घटना का विवरण देते हुए उन्होंने अपने प्रशंसकों से कहा कि आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें पूछताछ कर-करके परेशान कर डाला। उन्होंने कहा कि यह हवाई अड्डा अधिकारियों का घोर अव्यावसायिक रुख था कि उन्होंने मुझे अपने स्थानीय आयोजकों से संपर्क करने के लिए मोबाइल फोन का उपयोग भी नहीं करने दिया।

शाहरुख ने कहा कि मैं शूटिंग के लिए और बड़े उत्पादों के ब्रांड एंबेसडर के रूप में विश्वभर में गया हूँ, लेकिन मेरे साथ ऐसा व्यवहार कभी नहीं हुआ। किंग खान ने कहा कि इस समय मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं कभी अमेरिकी धरती पर कदम नहीं रखूँ, लेकिन यहाँ मौजूद मेरे लाखों प्रशंसक मुझे यहाँ देखना चाहेंगे, इसलिए मैं यहाँ आता रहूँगा।

बाद में शिकागो में एक अन्य कार्यक्रम में भाग लेने गए शाहरुख ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक प्रक्रिया थी, जिसका सभी को पालन करना चाहिए, लेकिन यह एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रक्रिया थी। यह पूछे जाने पर कि क्या वे घटना के लिए माफी की माँग करेंगे, शाहरुख ने नकारात्मक जवाब दिया।

शाहरुख ने कल नेवार्क हवाई अड्डे पर अपने साथ हुई जाँच के बाद कहा था कि उनके साथ उनके नाम की वजह से पूछताछ की गई, जो चैकलिस्ट में शामिल नामों से मेल खाता था।

शाहरुख ने कहा कि मुझे बुरा लगा और गुस्सा भी आया। मुझे खुशी थी कि मेरा परिवार मेरे साथ नहीं था। ईश्वर जानता है कि वे मेरे साथ क्या कर सकते थे। अमेरिकन पत्रिका न्यूजवीक की विश्व के सबसे शक्तिशाली 50 लोगों की सूची में शामिल शाहरुख ने कहा कि हवाई अड्डे पर मुझे परेशान किया गया और ऐसा व्यवहार मेरे नाम के साथ खान जुड़ा होने के कारण किया गया।

इसी बीच अटलांटिक सिटी में एक समारोह में अपने प्रशंसकों से घिरे शाहरुख जल्दी ही अपनी परेशानी और गुस्से को भूलकर दर्शकों के बीच पुराने ‘किंग खान' बन गए। शाहरुख ने अगले एक घंटे तक दर्शकों के साथ लोकप्रिय गानों पर नृत्य किया और अपने चर्चित डॉयलाग बोलकर कार्यक्रम में रंग जमा दिया।

भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शिकागो में दक्षिण एशियाई कार्निवाल में भाग लेने आए शाहरुख ने दर्शकों को ऑटोग्राफ दिए और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं। शाहरुख के प्रशंसक यहाँ उनकी एक झलक पाने के लिए छह घंटे से इंतजार कर रहे थे। बहुत से दर्शकों ने शिकायत की कि हजारों डॉलर खर्च करने के बाद भी उन्हें अपने पसंदीदा नायक की झलक देखने को भी नहीं मिली, जबकि आयोजकों ने उनसे इस बात का वादा किया था।

कार्निवाल में बॉलीवुड के अभिनेता गुलशन ग्रोवर और दीया मिर्जा ने भी शिरकत की। शिकागो से शाहरुख ह्यूस्टन के लिए रवाना हो गए।

शाहरुख मामले को लेकर सरकार सख्त
शाहरुख मामले पर अमेरिका की सफाई
किंग खान मीडिया की सुखिर्यों में

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi