Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एक्ट्रेस इन लीडिंग रोल

हमें फॉलो करें एक्ट्रेस इन लीडिंग रोल
एने हेथवे
फिल्म : रशेल गेटिंग मेरिड
केवायएम नाम की युवती (एने हेथवे) अपनी बहन रशेल की शादी के लिए बुचमैन परिवार के घर वापस आती है। वह उसके साथ निजी संकट का एक लंबा इतिहास लेकर आई है जिसका खामियाजा रशेल के दोस्त और रिश्तेदार को भुगतना पड़ता है जो इस पार्टी में इकट्ठा हुए हैं।
* * * * * * * * *

एंजेलिना जोली
फिल्म : ‘चेंजलिंग

बात है सन 1928 की जब लॉस एंजिल्स शहर मै क्रिस्टीन कोलीन्स (एंजेलिना जोली) नाम की महिला का नौ साल का बेटा वॉल्टर अचानक गुम हो जाता है। पाँच महीने की जाँच पड़ताल के बाद पुलिस उसे एक बच्चा वापस देती है लेकिन क्रिस्टीन का कहना है कि वह बच्चा उसका नहीं है। यह फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है।
* * * * * * * * *

मेलिसा लियो
फिल्म : ‘फ्रोजन रिवर’

रे एड़ी (मेलिसा लियो) एक सघर्ष करने वाली महिला है जो अपने पति और दो बेटों के साथ अपनी जिंदगी बिता रही है। एड़ी एक डिस्काउन्ट स्टॉल मैं जॉब करती है। एक दिन उसका पति सब को छोड़कर कहीं चला जाता है। अपने पति की खोज के दौरान एड़ी की मुलाकात दो ऐसी महिलाओ से होती है जिनसे मिलने के बाद एड़ी के जीवन में एक नया मोड़ आ जाता है।

* * * * * * * * *
मेरिल स्ट्रीप
फिल्म : 'डाउट'

जॉन पैट्रिक सेन्ली के पुलित्सर अवॉर्ड प्राप्त नाटक 'डाउट' से प्रेरित इस फिल्म मैं मेरिल स्ट्रीप ने एक नन का किरदार निभाया है, जो एक कैथोलिक स्कूल में पढ़ाती है। उसका आरोप है कि स्कूल के ही एक पादरी ने वहाँ के एक अश्वेत विद्यार्थी डोनाल्ड के साथ बदसलूकी की है। पूरी फिल्म में 1964 का समय दिखाया है। मेरील ने परदे पर श्रेष्ठ अभिनय दिखाया है। नाटक की लोकप्रियता को देखकर इस फिल्म का नाम भी 'डाउट' रखा गया है।
* * * * * * * * *
केट विंस्लेट
फिल्म - 'द रीडर'

टाइटेनिक फिल्म से दुनियाभर के युवाओं के दिलों पर राज करने वाली केट विंस्लेट ने 'द रीडर' फिल्म में हन्ना स्मिट्ज नाम की तीसरे दशक की एक जर्मन महिला का किरदार निभाया है। वह एक ऐसी महिला है जिसका प्रेमी उसके अतीत के जुड़े रहस्यों से अनजान है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi