Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Cyclone Tauktae: देखें तस्वीरें.... गुजरात में मचाई ख़ासी तबाही

webdunia
गांधीनगर। अरब सागर में उठा अत्यंत तीव्र श्रेणी का तूफ़ान 'ताउते' (Cyclone Tauktae) गुजरात तट से टकराने और व्यापक तबाही मचाने के बाद निरंतर कमज़ोर होता जा रहा है पर इससे ख़तरा अभी भी बना हुआ है। देखें तस्वीरें...
webdunia
तूफ़ान से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अमरेली, गिर सोमनाथ, भावनगर, जूनागढ़, बोटाद और पोरबंदर के नाम शामिल हैं। इसके असर से तटवर्ती हिस्सों में बड़े पैमाने पर पेड़, कच्चे, पक्के मकान और बिजली के खम्भे धराशायी हुए हैं।
webdunia
पेड़ गिरने के हज़ारों मामले सामने आए हैं और इनके चलते तटीय इलाक़ों में सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। तीन हज़ार सात सौ से अधिक गांव में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।
webdunia
मौसम विभाग के अनुसार दोपहर बाद ढाई बजे तक यह यह अहमदाबाद से 105 किमी दक्षिण दक्षिण पूर्व में स्थित था। इसके शाम तक अहमदाबाद से गुज़रने और देर रात तक राज्य को प्रभावित करते रहने का अनुमान है।
webdunia
यह कमज़ोर होकर बाद में पड़ोसी राजस्थान की ओर रूख करेगा। इसके असर से कल से आज सुबह तक 17 जिलों के 70 से अधिक तालुक़ा में बरसात हुई थी जिसमें से सर्वाधिक 9 इंच (180 मिमी) अमरेली के बगसरा में थी।
webdunia
सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक कुल 33 में से 32 जिलो के 176 तालुक़ा में बरसात हुई है जिसमें सर्वाधिक 135 मिमी भावनगर में है।
webdunia
वर्षा के कारण कई नदियों, जलाशयों और बांधों में जलस्तर बढ़ा है। शहरों और अन्य स्थानों पर निचले इलाक़ों में जलभराव भी हुआ है।
webdunia
तूफ़ान के चलते हवाओं की गति अब कम होकर 70 से 90 किमी प्रति घंटा हो गई है। एहतियाती तौर पर अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा के हवाई अड्डों को भी बंद रखा गया है।