Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान में ये दिग्गज हारे और ये जीत गए

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 8 दिसंबर 2013 (16:33 IST)
FILE
जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के तहत मतगणना के बाद भाजपा के प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल है और कांग्रेस कार्यालय सूना पड़ा है। राजस्थान में इस बार जहां कई दिग्गजों ने अपनी सीट बच ली तो कई को मुंह की खाना पड़ी।

ये दिग्गज जीते:

webdunia
FILE
गुलाब चंद कटारिया : विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भाजपा प्रत्याशी गुलाब चंद कटारिया ने उदयपुर विधानसभा क्षेत्र से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार दिनेश श्रीमाली को 22388 मतों से हराया।



webdunia
FILE
सिद्धीकुमारी : भाजपा की वर्तमान विधायक और बीकानेर राज परिवार की सिद्धीकुमारी बीकानेर पूर्व सीट से विजयी घोषित की गईं। उन्होंने कांग्रेस के गोपाल गहलोत को पराजित किया।



webdunia
FILE
वसुंधरा राजे : राजस्थान में झालावाड़ जिले की झालरापाटन विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान विधायक प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस की मीनाक्षी चंद्रावत को 60 हजार वोटों से हराया।



webdunia
FILE
अशोक गहलोत : राजस्थान में सरदारपुरा सीट से राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने भाजपा के शंभूसिंह को 18478 वोटों से हराया। मतदान के बाद अशोक गहलोत ने कहा था कि चुनावों में कांग्रेस को एकतरफा जीत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि राज्य में न तो मोदी फैक्टर है और न राजे फैक्टर।

दीपेन्द्रसिंह शेखावत : सीकर जिले की श्रीमाधोपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्रसिंह शेखावत को भाजपा के झाबरसिंह खर्रा ने हराया।



ये दिग्गज हारे :

webdunia
FILE
बीडी कल्ला : कांग्रेस के मंत्री और दिग्गज नेता बीडी कल्ला बीकानेर पश्चिम विधानसभा सीट से पराजित हो गए है। उन्हें भाजपा के गोपाल जोशी ने हराया।

देवीसिंह भाटी : राजस्थान में भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी कोलायत विधानसभा क्षेत्र से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के भंवरसिंह भाटी से एक हजार से अधिक मतों से पराजित हो गए हैं।


Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi