राखी का तोहफा हो यादगार

उपहार की छाप और भी खास

रक्षाबंधन की बात हो और उपहारों का जिक्र न हो भला यह कैसे हो सकता है। राखी बाँधने-बँधवाने के साथ ही होता है उपहारों का आदान-प्रदान। मीठी नोकझोंक के साथ हर किसी की ख्वाहिश रहती है कि उसका तोहफा सबसे खास हो। बाजार में तोहफों के रूप में अनेक आकर्षक वस्तुएँ मौजूद हैं।

उपहार में दे मेजिक मग : अगर आप कुछ अलहदा देना चाहते हैं तो आप मेजिक मग उपहार में दे सकते हैं। शहर की कई गिफ्ट गैलरीज में उपलब्ध इस मग पर आप कोई भी छबि बनवा सकते हैं। यह छबि गर्म पेय डालने पर उभरना शुरू हो जाती है। यहाँ सादा कप भी उपलब्ध है जिन पर आप फोटो या कोटेशन अंकित करवा सकते हैं।
ND

कम्युनिकेशन गेप कम करता गिफ्ट : एक गिफ्ट शॉप पर कम्युनिकेशन गेप कम करता एन्टिक टेलीफोन स्पेशल तोहफे के रूप में उपलब्ध है। वुडन स्टैंड पर लकड़ी से ही बने टेलीफोन पर पीतल का आवरण चढ़ा है। इसके अलावा रक्षाबंधन पर भाई को देने के लिए यहाँ स्पेशल गन भी उपलब्ध है जो शोपीस के साथ-साथ लाइटर का काम भी करती है।

ND
डिजाइनर लैदर बेग्स : बाजार में रक्षाबंधन के गिफ्ट के रूप में स्पेशल लेडिज हैंडबैग, वॉलेट, ब्रांडेट बैग उपलब्ध हैं। कई रंगों के साथ इन बैग्स पर गोल्डन वर्क भी है। अलग-अलग रेंज में उपलब्ध ये बैग्स काफी आकर्षक हैं। वहीं भाईके गिफ्ट के लिए स्पेशल टू इन वन बेल्ट्स और वॉलेट्स उपलब्ध हैं।

बुक करें ब्यूटी पार्लर : बाजारों में स्पेशल चॉकलेट्स के अलावा अनेक तरह के गिफ्ट उपलब्ध हैं। कई दुकानदार तो रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में काफी सारा डिस्काउंट भी दे रहे हैं। कई ब्यूटी पार्लर खासतौर पर बहनों के लिए पैकेजेस भी दे रहे हैं। कई भाई अपनी बहन के लिए इसे गिफ्ट के रूप में बुक भी करवा रहे हैं।

घड़ी एक, बेल्ट अनेक : आप फोटो प्रिंटिंग को टीशर्ट, टाइल्स, माउसपेड, कीचेन और घड़ी पर भी आजमा सकते हैं। इनके अलावा यहाँ घड़ी के साथ 30 से भी अधिक डायलरिंग व बेल्ट उपहार के रूप में उपलब्ध हैं जिन्हें आप रोज बदल सकते हैं। इस बार राखी के लिए उपलब्ध स्पेशल गिफ्ट में 24 कैरेट गोल्ड प्लेटेड टी सेट के अलावा अनेक तरह के सीडी कवर्स शामिल हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें