Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उत्तर प्रदेश के कांठ में लाउडस्पीकर पर विवाद जारी

हमें फॉलो करें उत्तर प्रदेश के कांठ में लाउडस्पीकर पर विवाद जारी
, शनिवार, 26 जुलाई 2014 (11:31 IST)
FILE
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के कांठ में एक बार फिर माहौल तनावपूर्ण हो गया है। मंदिर से लाउडस्पीकर हटाने के मामले पर राजनीति फिर शुरू हो गई है। मुरादाबाद में अर्धसैनिक बल तैनात कर दिया गया है और धारा 144 भी लगा दी गई है।

मुरादाबाद के कांठ इलाके में धारा 144 लगाई गई है जिसके तहत चार या इससे ज्यादा आदमियों के जुटने पर रोक है। एहतियातन बड़ी तादाद में अर्धसैनिक बल भी तैनात किए हैं।

कांठ के मंदिर में विश्व हिंदू परिषद ने जलाभिषेक कार्यक्रम रखा है। इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रही साध्वी प्रज्ञा को बिजनौर में गिरफ्तार कर लिया गया है।

गौरतलब है कि कांठ के अकबरपुर गांव में एक मंदिर से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर महीने भर से विवाद चल रहा है। लाउडस्पीकर हटाने के खिलाफ भाजपा ने चार जुलाई को महापंचायत भी बुलाई थी। महापंचायत पर रोक के बाद पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी।

कांठ पर राजनीति : कांग्रेस नेताओं को गाजियाबाद की यूपी की सीमा पर पुलिस द्वारा रोका गया। इनमें कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मधुसुदन मिस्त्री भी शामिल है। मधुसुदन के सात नगमा भी है। ये सभी कांग्रेसी शांति मार्च के लिए कांठ जा रहे थे।

मुरादाबाद में धरने पर बैठे भाजपा नेता लक्ष्मीकांत वाजपेयी। उनकी मांग है कि जब तक मुरादाबाद के एसएसपी को निलंबित नहीं किया जाता वे धरना देंगे।

भाजपा कांठ थाने पर मुरादाबाद के एसएसपी के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने के लिए धरना प्रदर्शन कर रही है। भाजपा के कई सांसदों, विधायकों की कांठ पहुंचने की तैयारी है। वहीं कांग्रेस के नेता आज कांठ में सद्धाभावना रैली करेंगे। रैली में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री समेत राज्य के बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के शहरी विकास मंत्री आजम खान ने कहा है कि जो भी माहौल बिगाड़ने का काम करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। (एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi