Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोलकाता की 'टॉर्चर टीचर' ने की जुल्म की सारी हदें पार...

हमें फॉलो करें कोलकाता की 'टॉर्चर टीचर' ने की जुल्म की सारी हदें पार...
कोलकाता , गुरुवार, 24 जुलाई 2014 (01:03 IST)
TV
कोलकाता। बुधवार के दिन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर एक बेरहम अध्यापिका की करतूत सुर्खियों में बनी रही और जिसने भी टीवी पर उसकी इस करतूत को ध्यान से देखा, यही कहा कि ये महिला जानवरों की तरह क्यों बच्चे को उठकार पटक रही है...पीट रही है...।

दरअसल यह मामला घर आकर बच्चे को पढ़ाने वाली मध्यम आयु की पूजा सिंह नामक टीचर का है, जिस पर साढ़े तीन साल के एक बच्चे को बेरहमी से पीटने का आरोप है। मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस भी सक्रिय हो गई और वह तेजी से उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

यह घटना उस समय प्रकाश में आई, जब लेक टाउन इलाके में स्थित घर पर लगे एक सीसीटीवी फुटेज में अध्यापिका द्वारा बच्चे को निर्दयता से पीटते हुए दिखाई गया, जिसका वी‍डियो बुधवार को वायरल होते ही पूरा देश सन्न रह गया।

15 मिनट के इस सीसीटीवी फुटेज में बच्चे पर टीचर का टॉर्चर सारी हदें पार करता हुआ साफ दिखाई दे रहा है। इसमें टीचर पूजा ने बच्चे के सीने, पेट पर लातें मारीं, उसे जानवरों जैसा उठाकर पटका, उसके सिर पर पैंसिल की नोंक घुसाई और गाल पर तड़ातड़ चाटें जड़े।

सबसे बड़ी बात तो यह है कि जब टीचर जल्लादों की तरह बच्चे को पीट रही थी, तब बच्चे की मां भी घर के दूसरे कमरे मौजूद थी। यदि कमरे में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा होता तो पूजा सिंह का असली चेहरा कभी सामने नहीं आता और वह न जाने कितने दिनों तक इस मासूम पर जुल्म ढाती रहती।

बच्चे की मां ने बताया कि पूजा मोहल्ले में ट्‍यूशंस पढ़ाया करती थी। मैंने उसे इसी महीने की 15 जुलाई को ही काम पर रखा था। पूजा का कहना था कि वह बंद कमरे में बच्चे को होमवर्क करवाएगी। आज जब वो पढ़ाने आई तो उसने कमरा बंद कर लिया। 15 मिनट बाद जब मुझे बच्चे के जोर-जोर से रोने की आवाज सुनाई दी तो मैंने टीचर से कमरा खोलने को कहा।

जब टीचर ने कमरा नहीं खोला, तब मैंने कमरे के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो मेरे होश उड़ गए। मैंने किसी तरह दरवाजा खुलवाया। दरवाजा खुलते ही टीचर पूजा सिंह भाग खड़ी हुई।

मेरा बच्चा बहुत डरा और सहमा हुआ खड़ा था। उसके चेहरे पर चोट के निशान थे, होंठ पर घाव थे और हाथ पर बेरहमी से की गई पिटाई के निशान। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में मैंने यह भी देखा कि पढ़ाने का बहाना करके पूजा ने अलमारियां भी खंगाली और जब मेरे बेटे ने उसे देखा तो उसके सीने और पेट पर किक मारी।

बच्चे की मां के अनुसार, मैं ब‍च्चे को लेकर अस्पताल भी गई। फिलहाल उसे बुखार है और बेहद डरा हुआ है। टीवी पर इस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज आने से मुझे करीब 100 फोन आए और सभी ने कहा कि उन्हें बच्चे की बेरहम टीचर को सबक सिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस टॉर्चर टीचर का मेरे पास 15 मिनट का वीडियो है।

बच्चे की मां ने यह भी बताया कि पूजा ने बाद में आकर मुझसे माफी मांगी और पुलिस को सूचित नहीं करने का अनुरोध किया लेकिन बाद में इस अध्यापिका का पति आया और शिकायत नहीं दर्ज करवाने की धमकी दी। इसके बाद बच्चे के परिवार वालों ने शिकायत दर्ज कराई।

इस घटना की रिपोर्ट उन्होंने लेक टाउन पुलिस स्टेशन में की है। पुलिस स्टेशन के प्रभारी अशोक सेन ने बताया, हमें एक शिकायत मिली है और हम उस अध्यापिका की तलाश कर रहे हैं।

उधर पीड़ित लड़के के पिता ने कहा कि कोई टीचर इतनी बेहरमी से बच्चों को मारती है, यह देखकर मैं तो स्तब्ध रह गया। मैं तमाम माता-पिता से यह अपील की है कि वो अपने बच्चे के लिए टीचर रखने से पहले यह जरूर जांच लें कि उसका मानसिक स्तर ठीक है या नहीं।

बहरहाल, इस घटना ने कम से कम उन माता-पिता को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है, जिनके बच्चे बंद कमरों में टीचर के हवाले होते हैं। यदि उस कमरे में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा होता तो पीड़ित बच्चे के परिजन कभी जान ही नहीं पाते कि जिस लाड़ले की पढ़ाई के लिए वे टीचर पर रुपया खर्च कर रहे हैं, वो किस तरह से उसके लाल का भुर्ता बना रही है। (वेबदुनिया/भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi