Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ट्रेन से टकराई स्कूल बस, 20 की मौत

हमें फॉलो करें ट्रेन से टकराई स्कूल बस, 20 की मौत
मेडक , गुरुवार, 24 जुलाई 2014 (15:45 IST)
हैदराबाद। तेलंगाना के मेडक जिले में गुरुवार को एक स्कूल बस और ट्रेन की भीषण टक्कर में कम से कम 20 लोग मारे गए जिनमें अधिकांश बच्चे हैं। हादसे में करीब 16 लोग घायल हुए हैं जिन्हें नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है।

WD

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। दक्षिण रेलवे के शीर्ष अधिकारी और मेडिकल टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है।

पुलिस के अनुसार वेलदुर्थी मंडल के मासीपेट के पास सुरक्षा गार्ड रहित रेलवे क्रासिंग के पास बच्चों से भरी स्कूल बस सुबह लगभग 9 बजकर 10 मिनट पर नादेंड जाने वाली ट्रेन से टकरा गई। इस हादसे में बस चालक भी मारा गया।

बस में कुल 30 बच्चे सवार थे जिन्हें लेकर बस इस्लामपुर से तूप्रन स्थित काकातीया हाई स्कूल जा रही थी। मुख्यमंत्री जिला अधिकारियो से लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर बचाव एवं राहत कार्य चलाने का आदेश दिया है।

तेलंगाना के सिंचाई मंत्री टी हरीश राव और परिवहन मंत्री पी महेंद्र रेड्डी ने इन अस्पतालों का दौरा किया जहां घायल बच्चों का उपचार चल रहा है। राज्य के गृह मंत्री नैनी नरसिम्हा रेड्डी ने संवेदना प्रकट की है और कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह एक दुखद घटना है। इस मामले की विस्तृत जांच होगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि सिकंदराबाद-निजामबा प्रखंड के मासायिपेट और वादियाराम रेलवे स्टेशन के बीच मानवरहित क्रासिंग पर सुबह 9:10 बजे यह हादसा हुआ।

एक अधिकारी ने कहा, 'सूचना मिलते ही हमने तत्काल चिकित्सा राहत वाहन को मौके पर भेज दिया। घायलों को एंबुलेंस के जरिए निकटवर्ती अस्पतालों में ले जाया गया।'

रेल दुर्घटना पर क्या बोले रेल मंत्री...


webdunia
WD
तेलंगाना में मेडक जिले के चेगुंटा में रेल दुर्घटना पर दुख प्रकट करते हुए रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसमें बच्चे मारे गए हैं।

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक सदस्य की ओर से इस विषय को उठाये जाने पर रेल मंत्री ने कहा, 'यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मानवरहित फाटक पर स्कूल बस की ट्रेन से टक्कर हो गई जिसमें कई बच्चों की मौत हो गई।'

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi