Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नाबालिग बेटी से किया रेप, 5 वर्ष की कैद

हमें फॉलो करें नाबालिग बेटी से किया रेप, 5 वर्ष की कैद
नई दिल्ली , मंगलवार, 29 जुलाई 2014 (00:15 IST)
FILE
नई दिल्ली। अपनी सात साल की बेटी से बलात्कार का प्रयास करने के आरोपी व्यक्ति को दिल्ली की एक अदालत ने पांच साल के कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने कहा कि उसका कृत्य न सिर्फ भयानक है, बल्कि इसका बच्ची के जहन पर ऐसा असर होगा, जिसे कभी बदला नहीं जा सकेगा।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश इला रावत ने उस व्यक्ति को बलात्कार के प्रयास के अपराध का दोषी ठहराया और उस पर पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

अदालत ने कहा, दोषी ने पिता के तौर पर अपने कर्तव्यों की घोर अवहेलना की और बच्ची का यौन उत्पीड़न किया। बच्ची का उस पर पूरा विश्वास था और उसने अपनी सुरक्षा और संरक्षा के लिए उस पर भरोसा किया।

अदालत ने कहा, दोषी के कृत्य का न सिर्फ भयानक प्रभाव है बल्कि इसका बच्ची के मनोविज्ञान पर दूरगामी और सुधारा न जा सकने वाला प्रभाव होगा।

पिता के खिलाफ बच्ची की गवाही पर भरोसा करते हुए अदालत ने कहा कि उसका बयान साफतौर पर उसकी दुर्दशा और व्यथा को सामने लाता है और आरोपी अपने कृत्य के लिए किसी भी तरह से नरमी बरते जाने का हकदार नहीं है।

पुलिस के अनुसार 24 सितंबर, 2012 को पीड़िता की सौतेली मां ने अपने पति के खिलाफ यह आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने पिछली रात अपनी बच्ची के साथ बलात्कार का प्रयास किया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi