Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

उधमपुर में 13 साल की लड़की को बाल विवाह से बचाया, माता-पिता समेत 6 गिरफ्तार

webdunia
शनिवार, 15 अगस्त 2020 (00:22 IST)
जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को उधमपुर जिले में 13 साल की एक लड़की को बचाया जिसका उसकी उम्र से करीब 3 गुना अधिक उम्र के पुरुष से जबरन विवाह कराया जा रहा था। इस मामले में लड़की के माता-पिता सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि लड़की को कटवाल्ट गांव (रामनगर) के सरपंच की सूचना पर बचाया गया। सरपंच ने पुलिस को सूचना दी थी कि गघोटे में नाबालिग लड़की की जबरन 35 साल के पुरुष से शादी कराई जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर गई पुलिस टीम ने लड़की की उम्र संबंधी दस्तावेज मांगे और उससे पता चला कि वह मात्र 13 साल की है। पुलिस ने बताया कि मामले में लड़की के माता-पिता, दूल्हा, दूल्हे के माता-पिता और शादी कराने वाले पंडित को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान राज कुमार (लड़की का पिता), सुषमा (लड़की की मां), दया राम (दूल्हा), संथोकू (लड़के का पिता), शानू (लड़की की मां) और रतन (पंडित) के तौर पर की गई है। अधिकारियों ने बताया कि रामनगर थाने में बाल विवाह निषेध कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने बताया कि लड़की के अनुरोध पर उसे बाल कल्याण समिति के माध्यम से उसकी मौसी को सौंप दिया गया है। जिला पुलिस ने जिम्मेदार नागरिक और जन प्रतिनिधि के तौर पर अपनी भूमिका निभाने के लिए सरपंच की प्रशंसा की और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bihar Coronavirus Update : बिहार में मिले 3911 नए Corona मरीज, संक्रमितों की संख्या हुई 98370