Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

MP के पन्ना में 2 दिन में मिले 35.86 कैरेट के 15 हीरे

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 30 सितम्बर 2022 (20:31 IST)
पन्ना। मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में पन्ना की उथली खदानों में पिछले 2 दिनों में श्रमिकों ने 15 कीमती हीरों का खनन किया है। इन हीरों का कुल वजन 35.86 कैरेट है और आधिकारिक नीलामी के दौरान इनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए होगी। इन कीमती हीरों को हीरा कार्यालय में जमा कर दिया गया है और 18 अक्टूबर से इनकी नीलामी की जाएगी।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इन हीरों का कुल वजन 35.86 कैरेट है और आधिकारिक नीलामी के दौरान इनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए होगी। खनन विभाग के निरीक्षक अनुपम सिंह ने कहा कि श्रमिक प्रकाश मजूमदार को बुधवार को जरुआ पार खदान में 3.64 कैरेट वजन का हीरा मिला।
 
इसी प्रकार कृष्णा कल्याणपुर पाटी की खदानों से कल्लू सोनकर को 6.81 कैरेट तथा राजेश जैन को 2.28 कैरेट, राहुल अग्रवाल को 4.32 कैरेट का और राजाबाई रायकवार ने 1.77 कैरेट का हीरा निकाला। अधिकारी ने कहा कि कृष्ण कल्याणपुर पाटी की उथली खदानों से गुरुवार को अलग-अलग वजन के कम से कम दस हीरे निकाले गए।
 
उन्होंने कहा कि दुकमान अहिरवार सबसे भाग्यशाली खनिक बन गए, क्योंकि उन्हें लगभग 2.46 कैरेट वजन के छह हीरे मिले। इसी तरह अशोक खरे ने 6.37 कैरेट के दो हीरे निकाले, जबकि जगन जड़िया को 4.74 कैरेट का और लखन केवट को 3.47 कैरेट का हीरा मिला।
 
उन्होंने कहा कि इन कीमती हीरों को हीरा कार्यालय में जमा कर दिया गया है और 18 अक्टूबर से इनकी नीलामी की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि कच्चे हीरे की नीलामी की जाएगी और सरकारी रॉयल्टी और करों की कटौती के बाद प्राप्त राशि उन लोगों को दी जाएगी, जिन्हें ये हीरे मिले हैं।Edited by : Chetan Gour (भाषा)
सांकेतिक फोटो

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Congress President Election : फिर विवाद में घिरे शशि थरूर, घोषणा पत्र में दिखाया भारत का गलत नक्शा, भाजपा ने साधा निशाना