Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मिजोरम में बड़ा हादसा, पत्थर की खदान धंसने से 8 लोगों की मौत

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (10:31 IST)
आइजोल। दक्षिण मिजोरम के हनहथियाल जिले में सोमवार को ढही पत्थर की एक खदान ढह गई। खदान के मलबे से 8 शव बरामद किए गए हैं। असम राइफल्स, BSF और NDRF की टीम जांच में जुट गई।
 
हनहथियाल के जिला उपायुक्त आर लालरेमसंगा ने बताया कि खदान धंसने की घटना में 12 लोग लापता हो गए थे और मंगलवार सुबह 7 बजे तक इनमें से 8 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।
 
उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर तलाश अभियान जारी है। मंलवार सुबह राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की एक टीम वहां पहुंची, जिनमें दो अधिकारी और 13 जवान शामिल हैं।
 
लालरेमसंगा के मुताबिक, हादसे में लापता 12 लोगों में से 4 ABCI इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी थे, जबकि आठ अन्य एक ठेकेदार के साथ काम करते थे।
 
घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि असम राइफल्स और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने बचाव अभियान में स्थानीय पुलिस और लोगों का साथ दिया।
 
इससे पहले, हनहथियाल के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने बताया था कि यह हादसा सोमवार अपराह्न तीन बजे हुआ, जब एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के श्रमिक जिले के मौदढ़ गांव में स्थित पत्थर की इस खदान में काम कर रहे थे।
 
उन्होंने कहा था कि हादसे के समय 13 श्रमिक खदान में काम कर रहे थे, जिनमें से एक बाहर निकलने में सफल हो गया, जबकि बाकी 12 अन्य मलबे में फंस गए।
Edited by : Nrapendra Gupta (भाषा)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्रद्धा मर्डर केस की दिल दहला देने वाली कहानी: फ्रिज में 35 टुकड़े, घर में रंगरेलियां मना रहा था आफताब