Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नाराज युवक ने खुद को जिंदा दफन करने के लिए खोद डाली अपनी ही कब्र...

webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 29 अगस्त 2021 (12:00 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने भले ही प्रशासनिक अधिकारियों को जनसमस्याओं को तेजी के साथ निपटाने के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन वहीं तहसील स्तर पर योगी सरकार के आदेश हवा हवाई होते हुए नजर आ रहे हैं जिसके चलते आने वाली शिकायतों का निस्तारण के हाल बद से बदतर है।

जिसका जीता जाता उदाहरण कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील में देखने को मिला है, जहां पर थाना देवराहट के अंतर्गत पड़ने वाले दुधनिया गांव निवासी एक व्यक्ति ने कब्जेदारी के मामले की शिकायत भोगनीपुर एसडीएम से की, लेकिन जब शिकायत का हल नहीं हुआ तो खुद को जिंदा दफन करने के लिए कब्र खोद डाली।

जैसे ही खुद को जिंदा दफन करने जा रहे युवक की जानकारी पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को समझा-बुझाकर शांत कराया और आरोपी व युवक के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

क्या है मामला : कानपुर देहात के थाना देवराहट के अंतर्गत पड़ने वाले दुधनिया गांव के इसरारुल हसन ने कुछ दिन पहले एसडीएम से शिकायत की थी कि पड़ोसी बिलाल हसन उर्फ सरमच ने रास्ते में मकान का छज्जा बना लिया है। इससे रास्ता अवरुद्ध हो गया है।

उसने अधिकारी से समस्या से निस्तारण की मांग की थी। इस पर कार्रवाई न होने से नाराज इसरारूल ने खुद को जिंदा दफन करने के लिए कब्र खोद डाली। इसकी जानकारी मिलती ही एसओ मनोज सिंह गांव पहुंचे और उसे समझा-बुझाकर अपने साथ थाने ले आए।

क्या बोले एडिशनल एसपी : एडिशनल एसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे खुद को दफन करने जा रहे इसरारूल को समझा-बुझाकर थाने ले आए। विवाद पारिवारिक चचेरे भाइयों के बीच कब्जे को लेकर है। दोनों पक्षों पर शांति भंग करने की कार्रवाई की गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मन की बात : PM मोदी ने मेजर ध्‍यानचंद को किया याद, स्‍वच्‍छता को लेकर कहा, इंदौर बरसों से सबसे स्‍वच्‍छ शहर