Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यूपी के डिप्टी सीएम बोले, अयोध्या में जल्द शुरू होगा मंदिर निर्माण

webdunia
शनिवार, 15 जून 2019 (18:06 IST)
अयोध्या। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव समारोह में आयोजित धर्म सम्मेलन का उद्घाटन करने से पहले सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मौर्य ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शीघ्र होगा। इसके लिए दो विकल्पों पर बातचीत चल रही है। पहला समझौते के जरिए जबकि दूसरा न्यायालय के द्वारा इसका समाधान निकाला जाएगा। 
 
उन्होंने कहा कि अगर इससे हल नहीं निकलता तो तीसरे विकल्प के रूप में संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण हो ऐसा प्रयास किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राम मंदिर निर्माण राजनीतिक मुद्दा नहीं है बल्कि देश के करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या में रामलला के दर्शन के सवाल पर कहा कि अयोध्या में हम उद्धव ठाकरे का स्वागत करते हैं।
 
उन्होंने कहा कि अयोध्या, काशी, मथुरा एवं प्रयागराज तीर्थस्थलों का विकास केन्द्र एवं प्रदेश सरकार लगातार कर रही है। लोकसभा चुनाव में जनता ने प्रचंड बहुमत से जीत दिलाई और उत्तर प्रदेश में भाजपा ने 64 सीटें जीती हैं।
 
मौर्य ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर उन्हें विधानसभा उपचुनाव में लग जाने का आह्वान किया जिसमें अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट शामिल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने सपा-बसपा के गठबंधन को नकार दिया है। जितना काम 15 सालों में नहीं हुआ उतना काम प्रदेश में योगी सरकार ने दो सालों में करके दिखाया है।
 
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास हो इसी को लेकर भाजपा कार्य कर रही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने लोकसभा में कहा था कि एक दिन भाजपा अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। आज उनकी इच्छा पूरी हो गई है। लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने 300 से ज्यादा सीटें लाकर अटल बिहारी वाजपेयी जी की उस बात को सही साबित कर दिया।
 
इस अवसर पर नगर निगम अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, पूर्व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह, बांकेबिहारी मणि त्रिपाठी, हनुमानगढ़ी के महंत मनमोहन दास, कमलाशंकर पांडेय, राधेश्याम त्यागी, परमानंद मिश्र आदि प्रमुख लोग मौजूद थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जूनियर महिला टीम ने बेलारूस डेवलपमेंट को 6-0 से हराया