Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बीजेपी सांसद ने केजरीवाल को बताया भारत का 'सबसे बड़ा यू टर्न नेता', आप नेता ने किया पलटवार

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 3 सितम्बर 2022 (16:53 IST)
राजकोट (गुजरात)। भारतीय जनता पार्टी के सांसद तेजस्वी सूर्या ने शनिवार को आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को देश का सबसे बड़ा यू-टर्न नेता बताया और कहा कि गुजरात के युवा उनकी रेवड़ी और बेवड़ी की राजनीति को खारिज कर देंगे। भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि केजरीवाल की राजनीति में कोई साख और ईमानदारी नहीं है।
 
राजकोट शहर में केजरीवाल के सम्मेलन के कुछ ही देर बाद सूर्या ने कहा कि आप नेता के दिल्ली में अच्छे स्कूलों, मोहल्ला क्लिनिक और स्वच्छ राजनीति के दावों का भाजपा ने पर्दाफाश किया है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई का छापा स्वच्छ राजनीति के केजरीवाल के दावों के ताबूत में आखिरी कील थी। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार को लेकर पिछले महीने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा था।
 
दिल्ली सरकार की विवादित आबकारी नीति का संदर्भ देते हुए बेंगलुरु दक्षिण सीट से सांसद ने कहा कि गुजरात के युवाओं ने (राज्य की) 30 साल की विकास यात्रा को गति प्रदान करने की कसम ली है। पक्का है कि गुजरात के युवा रेवड़ी और बेवड़ी की राजनीति को जरा सा भी जगह नहीं देंगे। हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेवड़ी संस्कृति वाली टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया मिल रही है। उन्होंने यह टिप्पणी विपक्षी, खास तौर से आप द्वारा वोट पाने के लिए मुफ्त में चीजें देने के वादे पर की है।
 
सूर्या ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की राजनीति बिना साख और ईमानदारी की है। वह देश के सबसे बड़े यू-टर्न नेता हैं। यहां तक की उनकी राजनीति भी ऑड-ईवन के हिसाब से चलती है। (दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण के लिए वाहनों पर लागू ऑड-ईवन योजना)। उनके बयानों को गुजरात और देश के युवा गंभीरता से नहीं लेते हैं।
 
सूर्या भाजयुमो कार्यकर्ताओं और भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ बाइक रैली में भाग लेने के लिए राजकोट आए हुए थे। उनका दौरा और केजरीवाल का घर-घर अभियान एक ही वक्त पर चल रहा है। सूर्या ने कहा कि दिल्ली में आप के शासन के ट्रैक रिकॉर्ड का भाजपा ने पर्दाफाश कर दिया है।
 
उन्होंने कहा कि केजरीवाल के बड़े स्कूलों के दावे का पर्दाफाश हो गया है, उनके मोहल्ला क्लिनिक और स्वच्छ राजनीति के दावों की तो पहले ही मृत्यु हो चुकी है, मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई का छापा और शराब घोटाले में उनकी संलिप्तता स्वच्छ राजनीति के उनके (केजरीवाल) दावे की ताबूत में आखिरी कील साबित हुई है।
 
उन्होंने कहा कि गुजरात ने स्वच्छ, जवाबदेह और पदारर्शी शासन देखा है जिसने राज्य के वंचित और गरीबों के लिए भी समृद्धि और प्रगति सुनिश्चित की है। सूर्या ने कहा कि भारत दुनिया की एकमात्र अर्थव्यवस्था है जिसने जीडीपी में 13 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। यह संकेत है कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी कितने सक्षम तरीके से देश का नेतृत्व कर रहे हैं। भारत की जनता की ओर से मैं देश को नरेंद्र मोदी जैसा नेता देने के लिए गुजरात को धन्यवाद देता हूं। गुजरात की 2 दिवसीय दौरे के अंतिम दिन केजरीवाल ने राजकोट में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।
 
सूर्या के बयान पर एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि जब मैं लोगों को रोजगार देने और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करता हूं तो वे इसे रेवड़ी बताते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि जनता को सूर्या और उनके मंत्रियों, सांसदों/विधायकों की तरह सभी सुविधाएं क्यों नहीं मिलनी चाहिए?
 
उन्होंने कहा कि विमान से उनकी (मंत्रियों, विधायकों और सांसदों) की यात्रा मुफ्त है। मैं कहता हूं कि जनता को कम से कम मुफ्त बस सेवा तो मुहैया कराएं। उन्हें हर महीने 4,000 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है, मैं कहता हूं कि जनता को कम से कम 300 यूनिट तो मुफ्त दें। आपको मिलती है तो यह रेवड़ी नहीं है, लेकिन जनता को मिलती है तो रेवड़ी बन जाती है?(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केजरीवाल ने की 'बीजेपी' कार्यकर्ताओं से अपील, पार्टी से पैसा लेकर 'आप' के लिए करें काम