चौंकिए मत खबर सही है, स्कूल से घर जाने के लिए बुक कराया हेलीकॉप्‍टर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शुक्रवार, 30 अगस्त 2019 (12:29 IST)
आमतौर पर लोग अपने सेवानिवृत्ति के समय बैंड-बाजे के सा‍थ पहुंचते हैं, तो कुछ इसी तरह अपना कार्यकाल समाप्‍त कर घर लौटते हैं, वहीं कुछ लोग इसे सादगी के साथ संपन्‍न करते हैं। लेकिन इन सबके बीच 2 रोचक मामले सामने आए हैं, जिसमें एक अध्‍यापक और कर्मचारी ने सेवानिवृत्ति के बाद अपने घर पहुंचने के लिए हेलीकॉप्‍टर बुक कराए हैं।

खबरों के मुताबिक, आजकल शादी-विवाह के लिए हेलीकॉप्टर बुक कराना आम बात हो गई है, लेकिन इन सबके बीच 2 रोचक मामले सामने आए हैं, जिसमें एक अध्‍यापक और कर्मचारी ने हेलीकॉप्‍टर बुक कराए हैं, जिसके जरिए वे सेवानिवृत्ति के बाद अपने घर पहुंचेंगे।
 
पहला मामला राजस्‍थान के अलवर जिले का है, जहां लक्ष्मणगढ़ के मलावली गांव निवासी वरिष्ठ अध्यापक रमेशचंद मीणा ने 31 अगस्त को अपने सेवानिवृत्ति के बाद घर जाने के लिए हेलीकॉप्‍टर बुक कराया है। प्रदेश में यह पहला मामला है।

रमेशचंद मीणा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सामाजिक विज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक हैं। मीणा ने विद्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर स्थित अपने घर जाने के लिए हेलीकॉप्टर बुक किया है। इसके लिए उन्‍हें कलेक्ट्रेट सहित अन्य विभागों से अनुमति भी मिल गई है। अध्यापक मीणा को हेलीकॉप्टर से घर तक जाने में 3.70 लाख रुपए का खर्च आएगा।

गाजियाबाद के पंप ऑपरेटर ने भी बुक कराया हेलीकॉप्टर : वहीं दूसरी ओर ऐसे ही एक और मामले में उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद नगर निगम से पंप ऑपरेटर के पद से सेवानिवृत्‍त हो रहे नरेंद्र कुमार, जिनकी पूरी जिंदगी ट्रेन के जरिए घर से दफ्तर और दफ्तर से घर आने में गुजर गई, उन्‍होंने भी सेवानिवृत्ति को यादगार बनाने के लिए अपने मोदीनगर स्थित गांव अतरौली पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर बुक कराया है।

नरेंद्र ने 33 साल तक नौकरी की है। उन्‍हें बाइक भी चलानी नहीं आती है। नरेंद्र ने अपनी यात्रा के लिए 4 लाख रुपए में हेलीकॉप्टर बुक कराया है। हेलीकॉप्टर 31 अगस्त को शाम 4 बजे कविनगर रामलीला मैदान से उड़ान भरेगा।

इसके बाद गांव पहुंचेगा और गांव के कई चक्कर लगाएगा। हेलीकॉप्टर से घर के ऊपर फूलों की वर्षा भी की जाएगी। इसके लिए गांव के पास ही हेलीपेड बनाया गया है। बाद में शाम को दावत का कार्यक्रम भी रखा गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नरेन्द्र मोदी का फिटनेस मंत्र, योग से आती सुख-समृद्धि