हलफनामा देख रह जाएंगे हैरान, इस प्रत्याशी पर है चार लाख करोड़ का कर्ज

गुरुवार, 4 अप्रैल 2019 (08:01 IST)
चेन्नई। तमिलनाडु के पेरम्बूर में विधानसभा उपचुनाव के नामांकन के दौरान निर्दलीय प्रत्याशी जे मोहनराज ने अपने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उन्होंने वर्ल्ड बैंक से 4 लाख करोड़ रुपए का लोन ले रखा है।
 
दरअसल तमिलनाडु की पेंरबूर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार ने अपने हलफनामे में 1.76 लाख करोड़ रुपए नकद होने और चार लाख करोड़ रुपए का कर्ज होने की जानबूझकर गलत घोषणा की है। ये आंकड़े 2 जी स्पैक्ट्रम घोटाले और तमिलनाडु सरकार के कर्ज बोझ के अनुमानित मूल्य को व्यंग्यात्मक ढंग से दर्शाते हैं।
 
इनका उल्लेख स्वतंत्रता सेनानी जेबामनी के बेटे ने किया था जो अनिवार्य घोषणा की चुनाव आयोग की छंटनी प्रक्रिया में खामी का पर्दाफाश करने का प्रयास कर रहे थे।
 
चुनाव आयोग की वेबसाइट पर इस हलफनामे की एक प्रति अपलोड की गई है। जेबामनी जनता पार्टी के जे मोहनराज ने अपने नामांकन के साथ यह हलफनामा दायर किया था। अगर इन आंकड़ों पर यकीन किया जाता तो वह पूरे देश में सबसे अमीर उम्मीदवार होते।
 
मोहनराज से जब पूछा गया कि उन्होंने गलत घोषणा क्यों की तो उन्होंने आरोप लगाया कि 2जी घोटाले की जांच सही से नहीं हुई थी और इस पहलू की तरफ ध्यान दिलाने के लिए उन्होंने यह प्रयास किया था। (भाषा) 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अलनीनो का असर, मानसून में इस वर्ष सामान्य से कम हो सकती है बारिश