आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं, पत्नी और बेटों पर भी दर्ज हुआ मुकदमा

गुरुवार, 12 सितम्बर 2019 (10:45 IST)
रामपुर। सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। उनके बाद अब उनका परिवार भी कानून के शिकंजे में पड़ता जा रहा है। आजम खान पर पहले ही अनेक मामलों में मुकदमे दर्ज हैं और अब पुलिस ने उनकी पत्नी व बेटों को भी अपने शिकंजे में ले लिया है।
ALSO READ: योगी सरकार में उपचुनाव से पहले ‘अपराधी नंबर-1’ बने आजम खान !
समाचारों के अनुसार रामपुर पुलिस ने आजम खान की पत्नी व राज्यसभा सांसद तजीन फातमा और बेटे अदीब व अब्दुल्ला आजम पर मुकदमा दर्ज किया है। खाद के गड्ढे और सरकारी जमीन पर कब्जा करने का उन पर आरोप लगा है। इनके खिलाफ शहर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है।
 
हमसफर रिसॉर्ट के मामले में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के पूर्व क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने जिलाधिकारी से सरकारी जमीन होने का हवाला देते हुए शिकायत की थी। छापा मारे जाने पर बिजली और पानी की चोरी का मामला सामने आया था और इस मामले में पुलिस ने उनकी पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस मामले को लेकर बिजली विभाग ने 30 लाख का जुर्माना भी ठोंका है।
 
उन पर सरकारी जमीन पर कब्जे करने का भी आरोप है तथा इसके अलावा एक खाद के गड्ढे की जमीन पर भी उन्होंने कथित तौर पर कब्जा किया है। इन दोनों ही मामलों में कोर्ट में परिवाद दायर किए जा चुके हैं तथा इनके परिजनों के खिलाफ थाना कोतवाली में तहरीर दी गई है।
 
आजम खान का हमेशा विवादों से नाता रहा है। सपा की सरकार में महत्वपूर्ण पद पर होने के दौरान जब उनकी भैंस गुम हो गई थी तो पूरे के पूरे पुलिस प्रशासन को उन्होंने ढुंढाई में लगा दिया था। इसके उलट बाद में उन भैंस चोरी का कथित रूप से आरोप लगा था। उन पर चुनाव के दौरान अभद्र भाषा के प्रयोग, जमीन हड़पने, अवैध रूप से संपत्ति हाथियाने आदि समेत कोई 64 मामलों में मुकदमे दर्ज हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Weather update : गुजरात में बाढ़ जैसे हालात, मप्र के 35 जिलों में अलर्ट जारी