Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सैलानियों के लिए फिर खुले कार्बेट और राजाजी नेशनल पार्क

webdunia

एन. पांडेय

सोमवार, 15 नवंबर 2021 (23:46 IST)
नैनीताल। कार्बेट और राजाजी नेशनल पार्क के मुख्य गेटों को सैलानियों के लिए आज से खोल दिया गया है। इस बार राजाजी नेशनल पार्क में बच्चों के साथ वरिष्ठ नागरिकों को भी टिकट में छूट दी गई है। राजाजी नेशनल पार्क की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों और स्कूली बच्चों को 50 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।

कॉर्बेट के ढिकाला जोन जबकि राजाजी नेशनल पार्क की चीला और मोतीचूर रेंज में पर्यटकों को अब एंट्री मिल सकेगी।वन्यजीव प्रेमियों की सबसे ज्यादा संख्या कॉर्बेट देखने को आतुर दिखती है।इसके चलते हर सीजन में कार्बेट को आठ करोड़ से अधिक का राजस्व प्राप्त होता है।

कॉर्बेट नेशनल पार्क और राजाजी पार्क दोनों ही इस बार काफी लंबे समय से कोविड के चलते भी बंद रखे गए थे। हालांकि एनटीसीए की मंजूरी के बाद कुछ समय के लिए पार्कों को खोल दिया गया था, लेकिन जून में फिर से बंद कर दिए गए। अब जब ये खुले हैं तो पर्यटकों की भारी भीड़ इनमें जुटने की संभावना है।

राजाजी टाइगर रिजर्व के चीला, मोतीचूर, रानीपुर, मोहंड और आशारोड़ी के गेट पर्यटकों के लिए खोल दिए गए हैं। इस मौके पर टाइगर रिजर्व प्रशासन की ओर से सभी गेट पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। यह पहली बार है जब आशारोड़ी गेट से पार्क पर्यटकों के लिए खोला गया है।अब पर्यटक यहां से भी प्रवेश ले सकेंगे।पहले ही दिन बड़ी संख्या में पर्यटक चीला, मोतीचूर, मोहंड व आशारोड़ी गेट पर सफारी करने पहुंचे।

अभिनेता रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने मनाई शादी की सालगिरह : फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह और उनकी पत्नी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की शादी को 14 नवंबर को तीन साल पूरे हो गए हैं। दोनों ने 14 नवंबर, 2018 को इटली में शादी की थी। दोनों ने 2018 में इटली के लेक कोमो में 700 साल पुराने विला डेल बालबियानेलो में कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से शादी की थी।

इस साल शादी की सालगिरह के जश्न के लिए उन्होंने उत्तराखंड को चुना।दोनों देहरादून आए, लेकिन जौलीग्रांट एयरपोर्ट में गत दिवस एक फैंस ने पहचान लिया और उसने उनका वीडियो इंस्टग्राम में शेयर कर दिया। रविवार को देहरादून एयरपोर्ट पर कपल का जो एक वीडियो वायरल हुआ, उसमें दोनों हाथों में हाथ डाले चलते हुए नजर आए।

रणवीर और दीपिका ने ट्रैकसूट और सफेद जूते पहने थे। रणवीर के एक फैन ने इंस्टाग्राम पर अभिनेता की पत्नी के साथ उनकी कुछ तस्वीरें शेयर कीं। इस जोड़े ने उत्तराखंड में एक फैन के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।दीपिका एयर इंडिया और रणवीर इंडिगो की फ्लाइट से कल देहरादून पहुंचे थे। देहरादून में वे कहां रुके, इसका पता तो नहीं चल पाया, लेकिन ये खबर जरूर आई कि बाद में दोनों चापर से अल्मोड़ा चले गए।

दोनों हेरिटेज एविएशन के चॉपर से अल्मोड़ा गए। वहां एक महंगे रिजॉर्ट में वे रुके हैं। वहीं दोनों ने शादी की सालगिरह मनाई। बताया तो ये जा रहा है कि दोनों वहां एक अध्यात्मिक गुरु से भी मिले। उनका आशीर्वाद भी लिया।

कुछ प्रशंसकों के साथ दोनों ने अल्मोड़ा और देहरादून में तस्वीरें भी खिंचवाई। परसों रणवीर की दिल्ली में शूटिंग का शेडयूल है। ऐसे में संभावना है कि वे कल ही दिल्ली के लिए निकल सकते हैं। इससे पहले 2017 में भी दीपिका उत्तराखंड के टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में कुछ दिन रुकी थीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बड़ी राहत, केरल में 5000 से कम आए Corona केस, 57 लोगों की मौत