Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बॉयफ्रेंड के साथ नैनीताल घूमने आई महिला का शव होटल में मिला, प्रेमी ऋषभ असल में इमरान!

webdunia

निष्ठा पांडे

मंगलवार, 17 अगस्त 2021 (20:39 IST)
नैनीताल। उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल नैनीताल में घूमने आई एक महिला पर्यटक की उसके बर्थ डे के दिन संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद सनसनी मच गई। इस खबर के आग की तरह शहर में फलते ही होटल के आसपास के लोगों की भीड़ होटल के आगे जमा हो गई।
 
मृत महिला नोएडा निवासी बताई जा रही है, जो मल्लीताल स्थित होटल में रुकी थी। पुलिस जांच में  मिली जानकारी के अनुसार नोएडा से नैनीताल भ्रमण करने के लिए दो पुरुष और दो महिलाएं कपल के रूप में पहुंचे। उन्होंने दो कमरे मल्लीताल स्थित होटल में बुक किए। मंगलवार को सुबह को दूसरे कमरे में ठहरे साथ वालों ने जब दूसरे कमरे में देखा तो वहां पर युवती की लाश पड़ी हुई थी। उसके साथ आया व्यक्ति जो कि उसका प्रेमी बताया गया है, कमरे से गायब था।
 
मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसने फॉरेंसिक टीम को भी मौके के मुआयने के लिए बुलाया। एसपी क्राइम देवेंद्र पिंचा ने बताया कि फॉरेंसिक टीम साक्ष्यों को एकत्र करेगी। इसके बाद ही शव का पोस्टमार्टम होगा। पुलिस को अंदेशा है कि महिला की हत्या उसके प्रेमी ने ही की है।
 
पुलिस आरोपी प्रेमी की तलाश कर रही है। मृतका की पहचान होरिजन होम्स नोएडा एक्सटेंशन निवासी दीक्षा के रूप में हुई है और उसके प्रेमी का नाम ऋषभ बताया जा रहा है। पुलिस ने इसकी सूचना मृतका के परिजनों को दे दी है। नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी के मुताबिक, नोएडा से 13 अगस्त की सुबह दीक्षा मिश्रा, ऋषभ (इमरान), अलमास उलहक और श्वेता शर्मा नैनीताल घूमने आए थे। 13 अगस्त को चारों रामनगर के एक रिसॉर्ट में ठहरे। 14 अगस्त को वो नैनीताल आ गए। नैनीताल के मल्लीताल स्थित गैलेक्सी होम स्टे होटल में उन्होंने दो कमरे किराए में लिए।
 
15 अगस्त को चारों दिनभर नैनीताल घूमे और रात के समय दीक्षा के जन्मदिन के मौके पर चारों ने पार्टी की। बर्थडे पार्टी खत्म होने के बाद दीक्षा और ऋषभ एक कमरे में और श्वेता-अलमास दूसरे कमरे में सोने चले गए। सोमवार सुबह श्वेता जब दीक्षा को देखने उसके कमरे में पहुंची तो उसने दीक्षा को बेसुध पड़े देखा। श्वेता ने इसकी सूचना होटल स्टाफ को दी।
 
होटलकर्मियों ने भी दीक्षा को उठाना चाहा, लेकिन तब तक वो दम तोड़ चुकी थी। सूचना के बाद मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और होटल के कमरे को सील कर दिया। 
पुलिस ने श्वेता के दोस्त को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। ऋषभ नाम लिखाने वाला व्यक्ति गायब है। इसी आधार पर पुलिस ऋषभ पर हत्या का शक जता रही है।
 
जांच के दौरान ये खुलासा हुआ है कि मृतका दीक्षा मिश्रा के प्रेमी का असली नाम इमरान था, जो काफी लंबे समय से दीक्षा के साथ नाम बदलकर रह रहा था। दीक्षा के साथ आए दोस्तों को भी असलियत का पता तब चला जब होटल में जमा की गई आईडी में ऋषभ के बजाए इमरान का नाम था। पुलिस अब इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है कि क्या दीक्षा को इस सच्चाई का पता था या उसे गुमराह किया जा रहा था।
 
ये जानकारी भी सामने आई है कि मृतका दीक्षा पहले शादीशुदा थी और कुछ समय पहले उसका तलाक हुआ था। दीक्षा ऋषभ उर्फ इमरान के साथ लिव इन में रहती थी। ऋषभ का नोएडा में स्क्रैप का कारोबार है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमरुल्ला सालेह ने तालिबान को दी खुली चुनौती, खुद को घोषित किया अफगानिस्तान का कार्यवाहक राष्ट्रपति