Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डॉक्टर ने किया महिला से डिजिटल रेप, जानिए आखिर क्या होता है Gigital Rape?

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 9 नवंबर 2022 (20:22 IST)
नोएडा। नोएडा के भंगेल गांव में क्लीनिक चलाने वाले एक डॉक्टर को महिला मरीज के साथ कथित रूप से ‘डिजिटल बलात्कार’ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 
 
थाना फेस-2 प्रभारी निरीक्षक परमहंस तिवारी ने बताया कि आरोपी की पहचान भंगेल गांव में क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर सचिन के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता महिला इलाज के लिए सचिन के क्लीनिक में आई थी। सचिन ने कथित रूप से महिला का चेकअप करने के बहाने उसके निजी अंगों को छुआ।
 
तिवारी ने बताया कि महिला की शिकायत पर डॉक्टर के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
 
क्या होता है डिजिटल रेप : अंग्रेजी में डिजिट (Digit) शब्द का अर्थ है पैर और हाथ की अंगुली और अंगूठा। अर्थात अंगुली या अंगूठे की मदद से यौनांग में की गई छेड़छाड़ डिजिटल रेप की श्रेणी में आती है। हालांकि पूर्व में इस तरह की हरकत को मात्र छेड़छाड़ ही माना जाता था, लेकिन अब इसे डिजिटल रेप की श्रेणी में रखा गया है।

इसी डिजिट से डिजिटल शब्द बना है। इसका साइबर अपराध या ऑनलाइन अथवा वर्चुअल किए गए यौन अपराध से कोई लेना-देना नहीं है। यह बिना सहमति के हाथों और पैर की उंगलियों से योनि में की जाने वाली जबरन छेड़छाड़ है। यहां तक कि किसी ऑब्जेक्ट का योनि में डाला जाना भी डिजिटल रेप की श्रेणी में ही आता है।
Edited by: Vrijendra Singh Jhala

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सैन्य कमांडरों से बोले रक्षामंत्री राजनाथ, उच्च स्तर की होनी चाहिए सेना की तैयारी