Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

DTC बोर्ड ने CNG बसों की खरीद के लिए मंजूर किया फंड, कर्मचारियों की ग्रेच्युटी राशि बढ़ाई

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
बुधवार, 6 जनवरी 2021 (20:31 IST)
नई दिल्ली। माननीय मंत्री (परिवहन) कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में आज दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक हुई।बैठक के दौरान, डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी (बीएस-VI अनुपालित) बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दी। डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण से संबंधित एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में बोर्ड ने ग्रेच्युटी राशि की सीमा वर्तमान 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए करने की मंजूरी दी।

बोर्ड ने प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर तथा 12 वर्ष तक के व्यापक रखरखाव के लिए भी बीमा धनराशि को मंजूरी दी। ये बीएस-VI मानक अनुपालित, वातानुकूलित बसें रियल-टाइम यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस और अन्य सुविधाओं से लैस होंगी। इन बसों में शारीरिक रूप से विकलांग लोगों के लिए भी उचित सुविधा उपलब्ध होंगी।

डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण से संबंधित एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में बोर्ड ने ग्रेच्युटी राशि की सीमा वर्तमान 10 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए करने की मंजूरी दी। इस कदम से सभी डीटीसी कर्मचारियों को फायदा होगा और उनकी सेवानिवृत्ति के लाभ में भी वृद्धि होगी।

एक बयान में माननीय परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, आज हमने 1000 लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद के साथ-साथ इन बसों के कॉम्प्रिहेंसिव एनुअल मेंटेनेंस के लिए धन स्वीकृत किया है। इस कदम से बसों की कार्यक्षमता को बढ़ाने में मदद मिलेगी, साथ ही यात्री सुविधा बढ़ने से यात्रा भी ज़्यादा सुगम होगी।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
फिर से होगा Corona वैक्सीन का ड्राई रन, आखिर सरकार क्यों कर रही है दोबारा ड्राई रन?