Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र के ठाणे में आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही तीव्रता

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 1 दिसंबर 2022 (00:39 IST)
ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के शहापुर तालुका में मंगलवार शाम को 2.7 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया। यह भूकंप भातसा बांध से 24 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में दर्ज किया गया, जिसका केंद्र सोगांव गांव में था। हालांकि भूकंप की वजह से कोई हानि नहीं हुई थी। महाराष्ट्र में 2 सप्ताह पहले मंगलवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 मापी गई थी।

खबरों के अनुसार, महाराष्ट्र के ठाणे जिले के शहापुर तालुका में 2.7 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया। शहापुर तहसीलदार नीलिमा सूर्यवंशी के मुताबिक, मंगलवार शाम 5.46 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। उन्होंने कहा, यह भातसा बांध से 24 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में दर्ज किया गया, जिसका केंद्र सोगांव गांव में था। हालांकि भूकंप की वजह से कोई हानि नहीं हुई थी।

इससे पहले महाराष्ट्र में 2 सप्ताह पहले मंगलवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई थी। यह भूकंप सुबह 9.29 बजे आया था और भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी।

29 नवंबर को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। वहां भूकंप की तीव्रता 2.5 बताई गई थी।भूकंप के झटके मंगलवार रात करीब 9.30 पर महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र नई दिल्ली का पश्चिमी क्षेत्र रहा और इसकी गहराई 5 किलोमीटर बताई गई।

इससे पहले 9 नवंबर को दिल्ली में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया था, हालांकि इसका केंद्र नेपाल था। इसके बाद 12 नंवबर को भी दिल्ली में 5.4 तीव्रता के साथ भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।
Edited By : Chetan Gour (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Gujarat Election 2022 : गुजरात में पहले चरण का मतदान आज, 11 मंत्रियों समेत इन दिग्गज नेताओं की किस्मत EVM में हो जाएगी बंद