Statue Of Unity के पास लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

बुधवार, 13 फ़रवरी 2019 (11:17 IST)
गुजरात में हाल ही मैं जनता को समर्पित की गई स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास एक गोदाम में आग लग गई। देर रात लगी इस आग पर तीन फायर टेंडर्स ने काबू पा लिया है। हादसे में किसी हताहत होने की खबर नहीं है।
 
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित है। यहां उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा लगाई गई है। पर्यटक स्टैच्यू पर लिफ्ट के जरिए काफी ऊंचाई तक जाकर सरदार सरोवर बांध और आसपास के इलाकों का पर्यटन करते हैं।
 
क्या है स्टैच्यू ऑफ यूनिटी : पिछले साल 31 अक्टूबर के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व के इस सबसे ऊंचे सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया था। उद्घाटन के पहले ही दिन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए 27 हजार लोगों की भीड़ पहुंची थी।
 
सरदार सरोवर डैम के पास स्थित 182 मीटर ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को 2989 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इस विशालकाय प्रतिमा को निहारने के लिए देश और दुनिया भर से लोग यहां बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। भारत के पहले गृह मंत्री रहे सरदार पटेल की प्रतिमा को देखने के लिए बच्चों का टिकट दर 60 रुपए का है जबकि वयस्कों को इसके लिए 350 रुपए चुकाना होगा। 3 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए एंट्री मुफ्त रखी गई है।
फोटो सौजन्‍य : एएनआई 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश में बढ़ रही हैं आपराधिक घटनाएं, विपक्ष ने कमथनाथ सरकार पर साधा निशाना- हो रही है दिग्गी युग की वापसी