Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गैंगस्टर रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार, 200 से ज्यादा हैं मामले

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 23 फ़रवरी 2020 (21:34 IST)
बेंगलुरु। फरार गैंगस्टर रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे अधिकारियों की एक टीम भारत ला रही है। वह 15 साल से फरार चल रहा था। गैंगस्टर पर 200 से ज्यादा मामले हैं। इस टीम में कर्नाटक के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं।

एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को बताया कि पुजारी कर्नाटक समेत देश के अलग अलग हिस्सों में दर्ज उगाही और हत्या सहित कई मामलों में वांछित था। वह 15 साल से फरार चल रहा था। गिरफ्तारी के बाद पुजारी को पश्चिम अफ्रीका में सेनेगल निर्वासित कर दिया गया था और बाद में उसे प्रत्यर्पित कर दिया गया था।

पिछले साल सेनेगल में उसे जमानत मिल गई थी और वह फरार हो गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, (हम) सेनेगल से उसके साथ आ रहे हैं। अभी पेरिस में हैं। (हम) एयर फ्रांस की उड़ान से आ रहे हैं और आधी रात तक वहां (भारत) पहुंच जाएंगे। यह अधिकारी टीम का हिस्सा हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले पुजारी को सोमवार सुबह तक यहां लाया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग शामिल होगी।

पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर पर 200 से ज्यादा मामले हैं। उसे पिछले साल जनवरी में सेनेगल के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था। भारतीय अधिकारियों की उसे प्रत्यर्पित करके यहां लाने की कोशिशों के बावजूद एक स्थानीय अदालत ने उसे जमानत दे दी थी जिसके बाद पुजारी दक्षिण अफ्रीका भाग गया था।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि गैंगस्टर को दक्षिण अफ्रीका और सेनेगल पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान एक गांव से गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि उसे सेनेगल ले जाया गया और भारतीय टीम ने प्रत्यर्पण की औपचारिकताएं पूरी कीं। पुजारी शुरू में गैंगस्टर छोटा राजन से जुड़ा हुआ था, लेकिन उसने फरार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के लिए भी काम किया है।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत यात्रा के लिए रवाना, PM मोदी से मिलने के लिए बेताब