Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गैंगस्टर रवि पुजारी को बेंगलुरु से मुंबई लाए, अदालत ने 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (19:01 IST)
मुंबई। मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर रवि पुजारी को मंगलवार को बेंगलुरु से यहां लाने के बाद विशेष मकोका अदालत में पेश किया जिसने उसे 2016 के गोलीबारी के एक मामले में 9 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। कई वर्षों तक फरार रहे पुजारी को पिछले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका से भारत लाया गया था और बेंगलुरु की एक जेल में रखा गया था।
ALSO READ: Toolkit Case: टूलकिट मामले में दिशा रवि को कोर्ट से मिली जमानत
कर्नाटक की एक अदालत ने 21 अक्टूबर 2016 को मुंबई के विले पार्ले इलाके के एक रेस्तरां में गोलीबारी की घटना के सिलसिले में गैंगस्टर पुजारी को मुंबई पुलिस को सौंपने की इजाजत दे दी थी जिसके बाद पुलिस की एक टीम शनिवार को उसे लाने के लिए बेंगलुरु रवाना हुई थी। इस घटना के बाद महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया था।
 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुजारी को मंगलवार सुबह सड़क मार्ग से बेंगलुरु से मुंबई लाया गया। इस मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस के वसूलीरोधी प्रकोष्ठ ने उसे यहां की एक विशेष मकोका अदालत में विशेष किया। विशेष न्यायाधीश डीई कोथालिकर ने पुजारी को 9 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
पुलिस ने बताया कि इस मामले में पुजारी के 7 सहयोगी पहले से ही जेल में हैं। उन्होंने बताया कि कर्नाटक के उडुपी से ताल्लुक रखने वाला पुजारी विदेश से वसूली करने का गिरोह चलाता था और कारोबारियों तथा फिल्मी हस्तियों को निशाना बनाता था।
 
अदालत के आदेश के बाद बात करते हुए मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने कहा कि पुजारी के खिलाफ शहर के विभिन्न इलाकों में 49 मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या की कोशिश और वसूली के आरोपों वाले मामले भी शामिल हैं तथा अन्य मामलों के सिलसिले में भी उसे हिरातस में लेने की कोशिशें की जा रही हैं। अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस अब उससे पूछताछ करेगी और उसके सहयोगियों तथा समर्थकों के बारे में साक्ष्य एवं सूचना एकत्र करेगी। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
इंदौर में इस बार भी फीकी रहेगी होली, कोरोना के कारण नहीं निकलेगी परंपरागत गैर