Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केरल में NEET परीक्षा देने गई छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए, बवाल के बाद FIR

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 19 जुलाई 2022 (09:35 IST)
कोल्लम। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में शामिल होने वाली युवतियों और लड़कियों को कोल्लम जिले में परीक्षा में बैठने की अनुमति के लिए अंत:वस्त्र हटाने को कहा गया था। केरल पुलिस ने एक छात्रा की शिकायत पर इस मामले में FIR दर्ज की है।
 
पुलिस ने कहा कि जिले के अयूर में रविवार को एक निजी शिक्षण संस्थान में आयोजित नीट परीक्षा के दौरान अपमानजनक अनुभव का सामना करने वाली एक लड़की की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
उन्होंने कहा कि महिला अधिकारियों की एक टीम ने लड़की का बयान दर्ज करने के बाद मामला दर्ज किया। उन्होंने कहा कि मामले में जांच शुरू की गई है और कथित तौर पर इस कृत्य में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस बीच परीक्षा के लिए लड़की को अधोवस्त्र उतारने के लिए कहने के मामले पर कोल्लम में नीट परीक्षा केन्द्र के अधीक्षक ने एनटीए से कहा कि शिकायत काल्पनिक है, गलत इरादों से दर्ज कराई गई है।
 
मामला सोमवार को तब सामने आया जब 17 वर्षीय एक लड़की के पिता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उनकी बेटी नीट परीक्षा में बैठी थी और अब तक उस सदमे से बाहर नहीं आ पाई है, जिसमें उसे परीक्षा के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक बिना अंत:वस्त्र के बैठना पड़ा था।
 
लड़की के पिता ने एक टीवी चैनल को बताया था कि उनकी बेटी ने नीट बुलेटिन में उल्लिखित ड्रेस कोड के अनुसार ही कपड़े पहने थे। घटना की निंदा करते हुए विभिन्न युवा संगठनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।
 
केरल राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी घटना की जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने कोल्लम ग्रामीण पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) को 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विमानों में बढ़ती खराबी पर DGCA सख्त, एयरलाइंस को दिए निर्देश