Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Maharashtra: ठाणे और पालघर में भारी बारिश से 2 लोग बहे, ठाणे में 24 घंटे में गिरा 8 इंच पानी

हमें फॉलो करें Maharashtra: ठाणे और पालघर में भारी बारिश से 2 लोग बहे, ठाणे में 24 घंटे में गिरा 8 इंच पानी
ठाणे/पालघर , गुरुवार, 29 जून 2023 (11:47 IST)
rains in Thane and Palghar: महाराष्ट्र के ठाणे और पड़ोसी पालघर जिले में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हुई जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया और पेड़ गिरने की कई घटनाएं भी सामने आई हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी देते बताया कि कई जलाशयों के अत्यधिक भर जाने और उफान पर होने के कारण पिछले 2 दिन में 2 लोग बह गए। उनमें से 1 का शव बरामद कर लिया गया है जबकि दूसरे व्यक्ति की तलाश अब भी जारी है। ठाणे में 24 घंटे में 8 इंच पानी गिरा।
 
अधिकारियों ने बताया कि बारिश से संबंधित घटनाओं में ठाणे जिले में कई कार क्षतिग्रस्त हुई हैं। नवी मुंबई नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख डॉ. बाबासाहेब रजले ने गुरुवार को बताया कि ठाणे जिले के नवी मुंबई में आलीशान 'एनआरआई कॉम्प्लेक्स' परिसर में एक दीवार का एक हिस्सा बुधवार रात भारी बारिश के कारण ढह गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि परिसर में खड़ी कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।
 
अधिकारियों ने बताया कि ठाणे शहर के दिवा का 16 वर्षीय युवक बुधवार रात एक उफनते नाले में बह गया और उसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। उसकी तलाश जारी है। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासिन तडवी ने बताया कि गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटे में ठाणे शहर में 200.08 मिलीमीटर बारिश हुई। इस साल जनवरी से अब तक शहर में 506.46 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जबकि पिछले साल इसी अवधि में 198.32 मिलीमीटर बारिश हुई थी।
 
जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के अनुसार बुधवार और गुरुवार सुबह भारी बारिश के बाद ठाणे के भिवंडी, कल्याण और उल्हासनगर में कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। एक थाने में पानी भर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी सार्वजनिक हुआ है। तडवी ने बाताया कि स्थानीय दमकलकर्मी और आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के दल युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं। ठाणे शहर में जलजमाव और पेड़ गिरने की सूचना देने के लिए कई लोगों के फोन आ रहे हैं। इन घटनाओं में करीब 6 कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं।
 
जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि पालघर में देवराम रामजी गिम्बल (45) मंगलवार को वाडा तालुका में एक उफनती धारा में बह गया। शव बुधवार को बरामद किया गया और पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। इस सिलसिले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

असम में भाजपा कार्यकर्ता पर हमला, AIUDF विधायक गिरफ्तार