Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona virus से पीड़ित देश की पहली महिला की स्थिति में सुधार

webdunia
सोमवार, 10 फ़रवरी 2020 (23:14 IST)
तिरुवनंतपुरम। चीन के वुहान प्रांत से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Corona virus) अब तक दुनिया के कई देशों में पहुंच चुका है। वहीं दूसरी ओर भारत में इस वायरस की चपेट में आई पीड़ित छात्रा की स्थिति में सुधार हो रहा है। यह महिला वुहान से लौटने के बाद 5 लोगों के संपर्क में आई थी।

चीन के वुहान प्रांत से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Corona virus) अब तक दुनिया के कई देशों में पहुंच चुका है। यहां इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब तक 908 हो गई है, जबकि इस संक्रमण के 40000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

वहीं दूसरी ओर का भारत में इस वायरस की चपेट में आई मेडिकल छात्रा की स्थिति में सुधार हो रहा है। पीड़ित छात्रा के सैंपल्स को केरल के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में जांच के लिए भेजा गया था जो कि निगेटिव पाए गए हैं।

30 जनवरी को पीड़ित छात्रा में नोवल कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए जाने के बाद आईसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था। स्वास्थ्य अधिकारी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही डॉक्टर्स उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज करने पर कोई फैसला करेंगे।

उधर डब्ल्यूएचओ की अगुआई में अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों का एक दल इस महामारी पर काबू पाने में मदद के लिए चीन पहुंच रहा है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि रविवार को इस वायरस से 97 और लोगों की जान चली गई तथा 3062 नए मामले सामने आए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दुखद, मैच के दौरान क्रिकेटर की दिल का दौरा पड़ने से मौत