सनसनीखेज, महिला के हाथ पर दहकते अंगारे रख ली सतीत्व की परीक्षा

गुरुवार, 25 अक्टूबर 2018 (19:49 IST)
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद के एक गांव में ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें तंत्र-मंत्र करने वाली एक महिला के कहने पर एक बहू को अपने सतीत्व की परीक्षा देने के लिए पंचों के सामने हाथ पर जलते हुए अंगारे रखकर दिखाने पड़े। इससे उसकी दोनों हथेलियां गंभीर रूप से जल गईं। इस मामले में पति समेत छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है।
 
पुलिस के अनुसार यह मामला थाना मांट क्षेत्र के गांव जाबरा के मजरा नगला बरी का है जहां गत 18 अक्टूबर को शिवानी नाम की महिला को अपना चरित्र पाक-साफ साबित करने के लिए भरी पंचायत में हथेलियों पर जलते अंगारे रखकर दिखाने पड़े। 
 
हालांकि, यह अग्नि परीक्षा उसके पति जयवीर को भी देनी थी, लेकिन उसने हाथ पर अंगारे रखे जाते ही उलट-पुलट कर नीचे फेंक दिए। उसकी पत्नी को अंगारे तब तक रखने पड़े, जब तक कि वहां मौजूद फैसला करने वाले लोग संतुष्ट नहीं हो गए। 
 
हाथरस जिले के थाना सादाबाद क्षेत्र के गांव नगला फत्ते निवासी किशन सिंह ने डेढ़ वर्ष पूर्व अपनी दो पुत्रियों पुष्पा और शिवानी की शादी नगला बरी निवासी सगे भाइयों यशवीर सिंह व जयवीर सिंह से की थी। 
 
मामले के अनुसार शादी के कुछ दिन बाद ही जयवीर अपनी पत्नी शिवानी के चरित्र पर शक करने लगा और उससे मारपीट भी करने लगा। शिवानी ने इससे इनकार किया, लेकिन ससुराल में किसी ने उसकी बात को सच नहीं माना। उल्टे तांत्रिक होने का दावा करने वाली गांव की ही एक अन्य महिला के कहने पर पंचायत बुलाकर अग्नि-परीक्षा लेने का फरमान सुना दिया। 
 
तय तिथि के अनुसार 18 अक्टूबर को यह परीक्षा कराई गई। पहले जयवीर के हाथों पर कुछ कम सुलगे अंगारे रखे गए। जयवीर ने तुरंत ही वे अंगारे दोनों हाथों में उलट-पुलट कर नीचे फेंक दिए। इस पर किसी ने आपत्ति नहीं की। वह मामूली रूप से झुलसा था। लेकिन, जब बहू शिवानी का नम्बर आया तो उससे वे अंगारे देर तक रखवाए गए। उसकी दोनों हथेलियां बुरी तरह से झुलस गईं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING