लालू के करीबी विधायक के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

बुधवार, 26 सितम्बर 2018 (21:09 IST)
पटना। आयकर विभाग ने रेलवे होटल टेंडर के बदले भूखंड मामले में राजद प्रमुख और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के विश्वासपात्र माने जाने वाले पार्टी विधायक सैयद अबू दोजाना के पटना स्थित कई परिसर में बुधवार को छापेमारी की।
 
आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि सैयद अबू दुजाना के स्वामित्व वाली कुल तीन संपत्तियां जिनमें से दो पटना शहर और तीसरी दानापुर में हैं, उन पर आयकर विभाग दिल्ली से आयी टीम द्वारा आज छापेमारी की गई।
 
सीतामढ़ी जिले के सुरसंद बिहार विधानसभा सीट से राजद विधायक दोजाना का आयकर विभाग के रडार पर होना, उनकी एक निर्माण कंपनी के लालू प्रसाद के परिवार के स्वामित्व वाले मॉल के निर्माण कार्य में शामिल रहना है।
 
बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने 750 करोड़ रुपए की लागत पर करीब तीन एकड़ के भूखंड में उक्त मॉल का निर्माण कराए जाने का खुलासा किया था जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उसे सील कर दिया था।
 
आयकर विभाग के छापेमारी के बीच सुशील ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि शहाबुद्दीन, राजबल्लभ और रीतलाल यादव से लेकर अबू दोजाना तक दागी पृष्ठभूमि के दर्जनों लोगों को जनप्रतिनिधि बनवाकर राजनीति का अपराधीकरण करने वाले लालू प्रसाद के लिए सुप्रीम कोर्ट का ताजा निर्देश बड़ा झटका है।
 
सुशील ने कहा कि अब लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, और दोनों पुत्र तेजस्वी और तेजप्रताप यादव को बताना होगा कि उनके खिलाफ कौन-कौन से मामले चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश राजनीति का स्वच्छता अभियान साबित होंगे।
 
इस बीच राजद प्रवक्ता और विधायक एज्या यादव ने आयकर विभाग की इस छापेमारी पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इशारे पर लालू प्रसाद को परेशान करने और बर्बाद करने के लिए यह एक और हताश भरा प्रयास है। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING