Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तेलंगाना में संकटमोचक बना IAF, पानी की टंकी पर फंसे 2 लोगों की बचाई जान

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 14 जुलाई 2022 (22:30 IST)
तेलंगाना के मंचेरियल जिले में बाढ़ में फंसे 2 किसानों को गुरुवार को हेलीकॉप्टर से बचाया गया। किसान अपने मवेशियों की तलाश कर रहे थे, जैसे ही जल स्तर बढ़ता गया, वे बाढ़ में फंस गए और पानी के टैंकर के ऊपर चढ़ गए थे।इसके लिए राज्‍य  सरकार ने हाकिमपेट में भारतीय वायुसेना स्टेशन से मदद के लिए संपर्क किया था।

खबरों के अनुसार, तेलंगाना में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में 2 लोग ओड्डू सोमनपल्ली गांव में गोदावरी नदी में बाढ़ में फंस जाने से पानी की टंकी पर चढ़ गए। इस पर वायुसेना ने जब उन्‍हें बचाया तो उनके चेहरे खुशी से खिल उठे। किसान अपने मवेशियों की तलाश कर रहे थे।
webdunia

बचाव अभियान के दौरान विधायक और वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के पास मौजूद थे। दोनों किसानों को एयरलिफ्ट कर नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) प्लांट ले जाया गया। निचले इलाकों में पानी भर जाने से पूरे प्रदेश में 19 हजार से अधिक लोगों को राहत शिविरों में भेज दिया गया है।

तेलंगाना में भारी बारिश के चलते मुलुगु, भुपलपल्ली और भद्राद्रि-कोठागुडेम जिलों में हालात गंभीर हैं, क्योंकि इन जिलों में गोदावरी नदी पूरे उफान पर है। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

James Webb Space Telescope की सफलता के पीछे 3 भारतीय वैज्ञानिक, जानिए कौन हैं?