Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उल्टी दौड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोको पायलट समेत 3 निलंबित

webdunia
शुक्रवार, 19 मार्च 2021 (00:24 IST)
बरेली (उत्तर प्रदेश)। दिल्ली से यात्रियों को लेकर टनकपुर जा रही पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस गंतव्य तक पहुंचने से पहले गाय से टकराने के बाद उल्टी दौड़ पड़ी। इस मामले में लोको पायलट समेत 3 रेलकर्मियों को निलंबित किया गया है।

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने गुरुवार को बताया कि बुधवार शाम को पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर टनकपुर जा रही थी। टनकपुर स्टेशन से पहले होम सिग्नल के पास एक गाय ट्रेन के नीचे आ गई। इससे ट्रेन कुछ पल के लिए रुकी और इंजन का प्रेशर पाइप फट गया।

उन्होंने बताया कि पाइप फटने के बाद ट्रेन उल्टी दौड़ने लगी और लोको पायलट की तमाम कोशिश के बावजूद ट्रेन नहीं रुकी। सिंह ने बताया कि लोको पायलट ने फौरन इसकी सूचना रेलवे प्रशासन को दी। खबर सुनकर आनन-फानन में टनकपुर से खटीमा के बीच की सभी रेलवे क्रासिंग को बंद कर दिया गया।

इस बीच ट्रेन सात किलोमीटर का सफर करके बनबसा पहुंची, जहां पटरी पर पत्थर डालकर ट्रेन रोकने की कोशिश की गई, लेकिन ट्रेन नहीं रुकी। सिंह ने बताया इसके बाद चकरपुर खटीमा के बीच गेट संख्या 35 सीवर लाइन पर मिट्टी और बजरी डालकर ट्रेन को रोका गया। ट्रेन में 60 यात्री सवार थे और वे सभी सुरक्षित हैं।

उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल के प्रबंधक आशुतोष पंत ने बुधवार देर रात जन शताब्दी के लोको पायलट मुबारक अंसारी, असिस्टेंट लोको पायलट जितेन्द्र कुमार तथा गार्ड को निलंबित कर दिया है। दुर्घटना की जांच के लिए तीन अधिकारियों की समिति गठित की गई है।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कांग्रेस की पूर्व सांसद अनु टंडन को 2 साल की सजा