कमलनाथ सरकार को चौतरफा घेरने के लिए भाजपा नेताओं ने रचा चक्रव्यूह!

बुधवार, 12 जून 2019 (09:03 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के खिलाफ भाजपा के बड़े नेताओं ने चौतरफा हमला बोल दिया है। भीषण गर्मी में बिजली और पानी की समस्या से पहले से ही घिरी कमलनाथ सरकार की मुश्किलें भाजपा नेताओं के तबाड़तोड़ प्रदर्शनों ने और बढ़ा दी है।
 
भोपाल में मासूम के साथ रेप और उसकी बेरहमी से हत्या के बाद जहां लगातार दो दिन प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कानून व्यवस्था के मुद्दें पर सड़क पर उतरकर कमलनाथ सरकार को जमकर घेरा तो इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई में हजारों की संख्या में किसान कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे।
 
 
किसान और कानून व्यवस्था पर लगातार दो दिन दो बड़े प्रदर्शनों के बाद आज मध्य प्रदेश भाजपा पूरे प्रदेश में बिजली के मुद्दें पर सड़क पर उतरेगी। भाजपा सूबे के सभी जिला मुख्यालयों पर ढोल-नगाड़ों के साथ लालटेन यात्रा निकालेगी। बिजली पर पहली बार हो रहे भाजपा के इस बड़े प्रदर्शन के भोपाल में अगुवाई में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह तो शुजालपुर में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे।
 
 
कानून व्यवस्था, किसान, बिजली-पानी की समस्या के साथ भाजपा प्रदेश में लगातार हो रहे ट्रांसफर पर भी सरकार को घेर रही है। राजधानी भोपाल में कलेक्टर की स्थाई पोस्टिंग नहीं होने के चलते मंगलवार को शिवराज ने कमलाथ सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई तो नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव पहले ही कह चुके है कि विपक्ष प्रदेश में अफसरों के ट्रांसफर के मुद्दें को मानसून सत्र में सदन में उठाएगी।
 
 
लोकसभा चुनाव के परिणमों से उत्साहित भाजपा लगातार प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर एक ऐसा माहौल बनाने में जुटी है जिसका फायदा उसको आने वाले निकाय और पंचायत चुनाव में मिल सके। इसके साथ ही जब भाजपा के सभी बड़े नेता एक सुर में कमलनाथ सरकार के ज्यादा दिन नहीं चलने की भविष्यवाणी कर चुके हैं। ऐसे में भाजपा के बड़े नेताओं के इस तरह प्रदर्शन के कई सियासी मायने भी तलाशे जा रहे हैं। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख उज्जैन से चित्रकूट जा रही 55 श्रद्धालुओं से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत 7 गंभीर