Karnataka Political Crisis : बागी विधायकों ने पेश होने के लिए विधानसभाध्यक्ष से मांगा 4 हफ्तों का समय

बुधवार, 24 जुलाई 2019 (15:37 IST)
बेंगलुरु। कांग्रेस और जद (एस) के 15 बागी विधायकों ने उन्हें कर्नाटक विधानसभा से अयोग्य ठहराने की मांग वाली अर्जी के संबंध में राज्य विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार के समक्ष पेश होने के लिए 4 सप्ताह का समय मांगा है।
 
हुनसुर से जदएस के विधायक एएच विश्वनाथ ने कहा कि ‘हां, हमने विधानसभाध्यक्ष से 4 सप्ताह का समय मांगा है। हमने विधानसभाध्यक्ष से अपने अधिवक्ता के माध्यम से संपर्क किया है।
 
बागी विधायकों ने अपने पत्र में कहा है कि पार्टी की ओर से संविधान की अनुसूची 10 के तहत दायर अर्जी में उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की गई है। इन विधायकों में से 13 विधायक मुंबई के होटल में ठहरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अर्जी की प्रति या उससे संबंधित दस्तावेज नहीं मिले हैं। 
 
विधायकों ने कहा कि उन्हें पता चला है कि उन्हें बुधवार तक पेश होने के लिए कहा गया है। विधायकों ने विधानसभाध्यक्ष को याद दिलाया कि उन्हें पक्ष रखने के लिए कम से कम सात दिन का समय दिया जाना चाहिए।
 
विधायकों ने बालचंद्र एल जरकीहोली बनाम बीएस येदियुरप्पा के 2011 के मामले का हवाला देते हुए विधानसभाध्यक्ष से उन्हें चार सप्ताह का समय देने का अनुरोध किया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Netflix भारतीयों के लिए लेकर आया 199 रुपए का सस्ता मोबाइल ओनली प्लान