काशी की तरह मथुरा में भी धूमधाम से मनाई गई देव दिवाली

शुक्रवार, 23 नवंबर 2018 (22:41 IST)
मथुरा। काशी (वाराणसी) के समान इस वर्ष मथुरा में भी यमुना के घाटों पर देव दिवाली का त्योहार राज्य सरकार की पहल पर मनाया गया। विश्राम घाट सहित मथुरा के 25 घाटों पर शाम 6 बजे जैसे ही नाव पर रखे सायरन की आवाज गूंजी, विद्यालयों के छात्र-छात्राओं सहित अनेक सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एकसाथ 51,000 दीप जलाकर चारों तरफ प्रकाश बिखेर दिया।
 
 
ऐसे में यमुना के मध्य एवं दूसरे किनारे से यमुना की छटा देखते ही बनती थी। इस अवसर पर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र सहित जिले के सभी आला अधिकारी उपस्थित थे। भाजपा सहित अन्य दलों के पार्षदों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया।
 
जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि इस कार्यक्रम की सफलता के लिए नगर निगम, सिविल डिफेंस, विद्युत विभाग आदि अनेक सरकारी विभागों एवं गैरसरकारी संगठनों की भूमिका बहुत ही सराहनीय रही है जिन्होंने घाटों पर साफ-सफाई, प्रकाश एवं दीपक जलाने की व्यवस्था में अतुलनीय सहयोग प्रदान किया है।
 
इस कार्यक्रम के लिए अपराह्न 3 बजे से ही घाटों की ओर जाने वाले मार्गों पर तिपहिया एवं चौपहिया वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी। दीपक जलाने के लिए छात्र-छात्राएं अपने-अपने परिजन के साथ समय से काफी पूर्व ही घाटों पर पहुंच गए थे। सभी का उत्साह देखते ही बनता था। यमुना किनारे से गुजर रहे पर्यटक एवं तीर्थयात्री भी देव दिवाली के इस आयोजन की छटा देख अभिभूत हुए बिना न रह सके। (

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING