Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CM योगी बोले- 'लव जिहाद’ केरल को इस्लामिक राज्य बनाने की साजिश

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 21 फ़रवरी 2021 (23:02 IST)
कासरगोड/लखनऊ। लव जिहाद (Love Jihad) को केरल (Kerala) जैसे राज्य को इस्लामिक राज्य बनाने की साजिश का हिस्सा बताते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)
) ने कहा कि केरल उच्च न्यायालय ने 2009 में लव जिहाद को लेकर चेताया था, लेकिन यहां की सरकार ने आज तक कोई काम नहीं किया।
 
योगी ने रविवार को केरल के कासरकोड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केरल में सीपीएम की सरकार हो या इससे पहले कांग्रेस की सरकार रही हो, इन लोगों ने सिर्फ अराजकता ही फैलाई। इसी धरती पर केरल की उच्च न्यायालय ने 2009 में लव जिहाद को लेकर चेताया था, लेकिन यहां की सरकार ने आज तक कोई काम नहीं किया, वहीं उत्तर प्रदेश के अंदर कुछ ही मामले आए थे जिस पर सरकार ने तुरंत सख्त कानून बनाकर कार्रवाई करना शुरू कर दिया।
उन्होने कहा कि लव जिहाद केरल जैसे राज्य को इस्लामिक राज्य बनाने की साजिश का हिस्सा है। हमें इसके खिलाफ जागरूक होना पड़ेगा, इसीलिए आज केरल की आवश्यकता भाजपा है। भाजपा न केवल आपको समृद्धि का, बल्कि हर किसी को बिना भेदभाव के सुरक्षा की गारंटी भी देगी। योगी ने कहा कि केरल में चाहे एलडीएफ रहा हो या यूडीएफ दोनों ही भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं।
 
उन्होंने यूपी का उदाहरण देते हुए कहा कि हमारे कोविड मैनेजमेंट की सराहना डब्ल्यूएचओ तक ने की, आखिर कोविड नियंत्रण केरल में क्यों नहीं होता है। केरल की सरकार पहले यूपी के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर हंसती थी, लेकिन आज दुनिया कोविड प्रबंधन में फेल होने के लिए केरल की सरकार पर हंस रही है। केरल सरकार को जनता के सामने इसका जवाब देना चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि केरल में मौजूदा सरकार सबरीमाला के प्रकरण में जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ करती है, लेकिन उत्तरप्रदेश में जनभावनाओं का सम्मान करते हुए अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर के निर्माण के कार्य का शुभारंभ किया है। यह केवल मंदिर नहीं, बल्कि भारत की आस्था को सम्मान देने का कार्य किया है। (वार्ता)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
पुडुचेरी : नारायण सामी सरकार को झटका, फ्लोर टेस्ट से 1 दिन पहले कांग्रेस और DMK के 1-1 विधायकों का इस्तीफा