शिवराज सरकार को हटाने के लिए 5 क्विंटल मिर्ची का यज्ञ

रविवार, 18 नवंबर 2018 (21:12 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार को हटाने के लिए संतों का एक समूह एक सप्ताह बाद 5 क्विंटल मिर्ची का यज्ञ करने जा रहा है। इस अनोखे यज्ञ में शिवराज सरकार को हटाने की आहूतियां डाली जाएंगी। 
 
 
पंचायती अखाड़ा निरंजनी मायापुरी, हरिद्वार के महामंडलेश्वर स्वामी 1008 वैराग्यानंद गिरि महाराज के अनुसार मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार में संतों का अपमान और उपेक्षा की जा रही है इसलिए पूरा संत समाज आज आक्रोशित है और उसने 5 क्विंटल मिर्ची का यज्ञ करने का निर्णय लिया है। हालांकि इससे किसी को तकलीफ नहीं होगी। यह देश-दुनिया में पहला अनोखा यज्ञ होगा।
 
उन्होंने कहा कि इस यज्ञ के लिए उन्हें किसी अनुमति की जरूरत नहीं है, संत किसी भी स्थान पर यज्ञ का आयोजन कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि परिवर्तन को प्रकृति का नियम बताया है। इसी प्रकार सरकारों का परिवर्तन होना चाहिए।
 
महामंडलेश्वर वैराग्यानंद गिरि महाराज ने कहा कि नर्मदा की सौगंध खाने वाली शिवराज सरकार सत्ता के गुरूर में संत समाज को भूल गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में भगवाकरण की आड़ में फर्जी बाबाओं की भीड़ बढ़ती जा रही है। संत असली है या नकली, उसकी पहचान समाज को ही करना होगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING